Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :नौकरी के बदले उत्तराखंड में मांगी जा रही थी रिश्वत, 150 से अधिक शिकायतें हुई दर्ज, ये है अपडेट

Bribery was being sought in Uttarakhand in lieu of job,

Uttarakhand में सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है। लगातार ऐसी शिकायतें आती थी जिसमें पता चलता था की नौकरी से लेकर मुहर लगाने तक में अलग अलग विभागों में पैसे मांगे जाते है और इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाती थी, लेकिन अब CM Dhami को एक पहल काम आ रही है।

दरअसल CM Dhami के द्वारा भ्रष्टाचार पर रोक लगाने और भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए Anti corruption number 1064 शुरू किया गया था इस नंबर को लॉन्च किए हुए अभी सिर्फ 2 महीने ही हुए थे और अभी तक करीब 33 से अधिक लोगों ने इस नंबर पर कॉल किया है, जिसमें से 1400 से अधिक लोगों ने वास्तविक शिकायतें दर्ज करा दी है।

जब विजिलेंस के द्वारा इन शिकायतों की छटनी की गई, तो पता चला कि करीब डेढ़ सौ शिकायतें ऐसी थी जो भ्रष्टाचार से संबंधित थी और इनमें पता चल रहा था, कि लोगों से काम के बदले रिश्वत मांगी जा रही है। जब विजिलेंस ने इन सारी शिकायतों को समझा तो उन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी।

जांच शुरू करने के बाद विजिलेंस के द्वारा 5 कर्मचारियों और अधिकारियों को ट्रैक में भी ले लिया गया। विजिलेंस के द्वारा Uttarakhand में करीब 64 मामलों में जांच भी शुरू कर दी गई है और 27 शिकायतों के संबंध में सूचनाएं संकलित की जा रही है।

ये भी पढ़ें : 30 रूपये के लिए मालिक ने की अपने यहां काम करने वाले की हत्या, प्रशासन ने चलाया घर और गोदाम पर बुल्डोजर।

Uttarakhand निदेशक विजिलेंस अमित सिन्हा के द्वारा कहा गया कि लोग भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत करने से डरते हैं, उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता रहती है। ऐसे में यह जरूरी है कि लोगों को सुरक्षा दी जाए, जिसके लिए वह आने वाले समय में शिकायतकर्ता सम्मेलन करेंगे और लोगों को जानकारी देंगे कि कैसे उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

Related posts

Weather Update- Uttarakhand में इन तारीखों को मौसम विभाग द्वारा किया गया ऑरेंज अलर्ट जारी

doonprimenews

शंक ध्वनि और भगवान के जयकारों के साथ पौष माह के लिए बंद हुए आदिबदरी के कपाट, अब मकर संक्रांति को खोले जाएंगे

doonprimenews

Uttarakhand Breaking – सड़क दुर्घटना मै पूर्व सीएम हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) बचे बाल बाल ,देर रात हॉस्पिटल मै कराया गया भर्ती

doonprimenews

Leave a Comment