Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :नौकरी के बदले उत्तराखंड में मांगी जा रही थी रिश्वत, 150 से अधिक शिकायतें हुई दर्ज, ये है अपडेट

Bribery was being sought in Uttarakhand in lieu of job,

Uttarakhand में सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है। लगातार ऐसी शिकायतें आती थी जिसमें पता चलता था की नौकरी से लेकर मुहर लगाने तक में अलग अलग विभागों में पैसे मांगे जाते है और इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाती थी, लेकिन अब CM Dhami को एक पहल काम आ रही है।

दरअसल CM Dhami के द्वारा भ्रष्टाचार पर रोक लगाने और भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए Anti corruption number 1064 शुरू किया गया था इस नंबर को लॉन्च किए हुए अभी सिर्फ 2 महीने ही हुए थे और अभी तक करीब 33 से अधिक लोगों ने इस नंबर पर कॉल किया है, जिसमें से 1400 से अधिक लोगों ने वास्तविक शिकायतें दर्ज करा दी है।

जब विजिलेंस के द्वारा इन शिकायतों की छटनी की गई, तो पता चला कि करीब डेढ़ सौ शिकायतें ऐसी थी जो भ्रष्टाचार से संबंधित थी और इनमें पता चल रहा था, कि लोगों से काम के बदले रिश्वत मांगी जा रही है। जब विजिलेंस ने इन सारी शिकायतों को समझा तो उन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी।

जांच शुरू करने के बाद विजिलेंस के द्वारा 5 कर्मचारियों और अधिकारियों को ट्रैक में भी ले लिया गया। विजिलेंस के द्वारा Uttarakhand में करीब 64 मामलों में जांच भी शुरू कर दी गई है और 27 शिकायतों के संबंध में सूचनाएं संकलित की जा रही है।

ये भी पढ़ें : 30 रूपये के लिए मालिक ने की अपने यहां काम करने वाले की हत्या, प्रशासन ने चलाया घर और गोदाम पर बुल्डोजर।

Uttarakhand निदेशक विजिलेंस अमित सिन्हा के द्वारा कहा गया कि लोग भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत करने से डरते हैं, उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता रहती है। ऐसे में यह जरूरी है कि लोगों को सुरक्षा दी जाए, जिसके लिए वह आने वाले समय में शिकायतकर्ता सम्मेलन करेंगे और लोगों को जानकारी देंगे कि कैसे उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

Related posts

Uttarakhand में इन 6 Private Universities की मंजूरी हुई रद्द, यहां देखिए लिस्ट

doonprimenews

Gunjan Dangwal Death : उत्तराखंड को बहुत बड़ा नुकसान, जाने माने गायक गुंजन डंगवाल की हुई मौत

doonprimenews

बड़ी खबर: जानिए कैसे हारे Harish Rawat कांग्रेस के इस नेता ने किया खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment