Doon Prime News
dehradun

Dehradun के DIT में पढ़ने वाली इस छात्रा का amazon में हुआ चयन, सैलरी मिलेगी 1 करोड़ 25 लाख

Uttarakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है Uttarakhand की top university में शुमार Dehradun institute of technology से पास आउट हुई एक होनहार छात्रा ने पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। DIT से निकली अवंतिका शर्मा ने दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon में सालाना 1.25 करोड़ का पैकेज हासिल कर राज्य और कॉलेज का नाम ऊंचा कर दिया है।

बताया जा रहा है कि अवंतिका ने College Time से ही अपना लक्ष्य ऊंचा रखा था। Amazon में इतना शानदार पैकेज लेकर न उन्होंने यह अपनी काबिलियत साबित की है बल्कि इस नौकरी को इतने बड़े पैकेज में पा के जबर्दस्त उन्होंने बेंचमार्क स्थापित किया है। विवि के हेड अनुज अग्रवाल ने अवंतिका को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अवंतिका की ये उपलब्धि खुद उसकी शानदार मेहनत के साथ ही DIT के शिक्षकों के परिश्रम और लगन का नतीजा भी है। अवंतिका उत्तर प्रदेश के शामली शहर की रहने वाली हैं।

वहीं, वर्ष-2020 में DIT विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इसके बाद उसने the State University of New York, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल की। अब उनकी जॉब Amazon में 1.25 करोड़ के शानदार पैकेज के साथ लगी है। अवंतिका को Amazon में अपनी सेवा इस कंपनी के मुख्यालय, सिएटल, वाशिंगटन में चालू वर्ष के अगस्त महीने से शुरू करनी है। उनकी इस उपलब्धि के बाद से DIT College में भी खुशी का माहौल पसर गया है। अवंतिका के परिवार को विश्वविद्यालय परिसर में आमंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ें – *बड़ी खबर: यहां खाई में गिरा वाहन, SDRF ने रात को किया Rescue, मौके पर 3 लोगों कि मौत*

आपको बता दें कि अवंतिका ने कहा कि DIT उनके जीवन का सबसे सर्वश्रेष्ठ निर्णय था। उन्होंने कहा ” DIT VV को चुनना मेरे जीवन के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक साबित हुआ। उसने उनको तकनीकी दुनिया की चुनौतियों का सामना करने की हिम्मत दी। मेरे लिए यह एक ऐसी जगह है जहां मैंने सही मायने में कल्पना करना, आकांक्षा पालना और उसको हासिल करना सीखा। “

Related posts

Dehradun के ZOO में होगा अब बाघ बाघिन का दीदार, जल्द देखने को मिलेगा Royal Bengal Tiger का जोड़ा।

doonprimenews

देहरादून में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, शुक्रवार तक 43 मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि

doonprimenews

प्रीतम सिंह ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, विधानसभा अध्यक्ष ने किया स्वीकार

doonprimenews

Leave a Comment