Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- मानसून की फुंआरों के साथ ही केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) में यात्रियों की संख्या हुई कम, बारिश के चलते सोनप्रयाग में रोके तीर्थयात्री

Uttarakhand से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि Uttarakhand में मौसम खराब बना हुआ है। जिसके चलते Kedarnath जाने वाले यात्रियों को Sonprayag में रोका गया है। इससे पहले सुबह 8 बजे तक Sonprayag से 4,953 श्रद्धालुओं को धाम के लिए रवाना किया गया। वही, जिसके बाद District Disaster Management Officer Nandan Singh Rajwar ने बताया कि पैदल मार्ग पर यात्रा सुचारू है, लेकिन बारिश के चलते Sonprayag में यात्री रोके गए गए हैं।

साथ ही वही यह भी कहा जा रहा है कि मानसून की फुंआरों के साथ ही Kedarnath Yatra में यात्रियों की संख्या कम होने लगी है। पिछले 10 दिनों से धाम में दर्शनार्थियों की संख्या औसतन 5000 तक पहुंच गई है। साथ ही यात्रा के पहले चरण की कारोबारी गतिविधियां भी बंद हो गई है, जिससे धाम से सैकड़ों टेंट संचालक भी लौट आए हैं। दूसरी ओर, 8 Heli Companies में से 2 ही रह गई है।

कहा जा रहा है की Sonprayag में चहलपहल कम हो गई है। Kedarnath में Garhwal Mandal Development Corporation के कर्मचारी Gopal Singh Rauthan ने बताया कि 10 दिनों से यात्रियों की संख्या कम हो गई है। Shrikedar Hotel Association के Secretary Nitin Jamloki ने बताया कि रिकार्ड श्रद्धालुओं में पहुंचने के बाद भी उम्मीद के हिसाब से कारोबार नहीं चला।

बता दे की Government द्वारा बार-बार Kedarnath के लिए पंजीकरण व्यवस्था पर रोक के चलते होटल कारोबारियों को रूटीन और एडवांस बुकिंग नहीं मिल पाई। टेंट कारोबार से जुटे Vinod Rana, Sandeep Bhatt, Pawan Rana, Jagdish Rana का कहना है कि लिनचोली से Kedarnath तक टेंटों में कम ही यात्री ही ठहरे। बीते एक पखवाड़े में काफी टेंट संचालक धाम से लौट चुके हैं।

Related posts

पिता पर दो नाबालिग बेटियों से दुष्कर्म करने की कोशिश करने का आरोप, पीड़ित बच्चियों की माँ ने आरोपी पति पर बेटियों को देह व्यापार। में धकेलने का भी आरोप लगाया है।

doonprimenews

Chardham Yatra- दशहरा के दिन बदरीनाथ (Badrinath) मंदिर परिसर में आयोजित किया जाएगा धार्मिक समारोह, इस दिन होंगे बदरीनाथ-केदारनाथ के कपाट बंद

doonprimenews

उत्तराखंड में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, यहाँ हुए 8बच्चे और 1अध्यापक कोरोना का शिकार

doonprimenews

Leave a Comment