Doon Prime News
Uncategorized

Uttarakhand: कुमाऊं में थपथपाई जा रही पीठ तो वहीं गढ़वाल में हो रही जमकर निंदा…, जानिए उत्तराखंड की राजनीति में अचानक कहां से आए कोश्यारी

बड़ी खबर उत्तराखंड हाईकोर्ट शिफ्टिंग प्रकरण पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजने पर पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने आभार जताया है। बार सभागार में हुई बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीसीएस रावत ने कहा कि कोश्यारी की ओर से मुख्यमंत्री को भेजा गया पत्र जनभावनाओं के अनरूप है। इसमें उत्तराखंड में आम जनता के बीच सामंजस्य बनाने और हाईकोर्ट को स्थानांतरित किए जाने के संबंध में जनमत संग्रह जैसी प्रथा से बचने को लेकर सुझाव दिए गए हैं।


बता दें की प्रकरण में हाईकोर्ट बार का साथ देने वाली नैनीताल की विधायक सरिता आर्या, सांसद अजय भट्ट, सभी बार एसोसिएशन, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों का भी साधुवाद किया है। बैठक में प्रसन्ना कर्नाटक, कांति राम, मंयक पांडे, शीतल सेलवाल, कौशल पांडे, दिग्विजय सिंह बिष्ट, प्रकाश पेटशाली आदि मौजूद रहे। संचालन महासचिव सौरव अधिकारी ने किया।

तो वहीं, हाईकोर्ट को नैनीताल से दूसरी जगह शिफ्ट करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल स्टे अपील में बार एसोसिएशन देहरादून के साथ गढ़वाल मंडल के सभी अधिवक्ता अपना पक्ष रखेंगे। इसके लिए बार भवन में आमसभा बुलाई गई। जिसमें अगले निर्णय के लिए एक विधिक कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में चार सदस्य शामिल हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी के पत्र की निंदा भी की गई। अधिवक्ताओं ने कहा कि कोश्यारी की यह उम्र राजनीति करने की नहीं बल्कि राम भजन करने की है।

Related posts

‘पुष्पा’ एक्टर अल्लू अर्जुन पहुंचे उत्तराखंड, आनंदा रिसॉर्ट में बिताएंगे सुकून के पल

doonprimenews

Dehradun: पहले 123 घंटे किया डिजिटली हाउस अरेस्ट, फिर दी 1करोड़ 13 लाख,मामले में 3 ठग गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand:जुलाई में महंगा आएगा बिजली का बिल, बिजली की मांग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

doonprimenews

Leave a Comment