Doon Prime News
chamoli

Badrinath Highway :17घंटे के बाद फिर सुचारु हुआ बदरीनाथ हाईवे,पुलिस की निगरानी में करीब 10हजार यात्रियों को किया रवाना

खबर उत्तराखंड से जहाँ छिनका में बदरीनाथ हाईवे शुक्रवार को 17 घंटे बाद सुचारू हुआ तो वाहनों को पुलिस की निगरानी में रवाना किया गया। लेकिन पहाड़ी से लगातार पत्थर छिटकने के कारण फिलहाल वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। सुबह करीब दस बजे फिर वाहनों के लिए हाईवे खोल दिया गया है।


जी हाँ,बता दें कि बदरीनाथ हाईवे गुरुवार सुबह नौ बजकर 49 मिनट पर भूस्खलन होने से बंद हो गया था। रातभर हाईवे को खोलने का काम जारी रहा। जिसके बाद शुक्रवार तड़के साढ़े तीन बजे हाईवे खोल दिया गया।


वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से सबसे पहले पीपलकोटी व बिरही की ओर फंसे यात्रा वाहनों को गंतव्य की ओर भेजा गया। इसके बाद चमोली की ओर फंसे वाहनों को भेजा गया। हाईवे खुलने पर फंसे करीब 10 हजार तीर्थयात्रियों, स्थानीय लोगों और सेना के जवानों ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़े -*Kotdwar :अब ये होगा लैंसडौन का नया नाम, छावनी परिषद ने नाम परिवर्तित करने के लिए सुझाव रक्षा मंत्रालय को भेजा*


जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि बदरीनाथ हाईवे खोल दिया गया है। हाईवे के दोनों ओर से फंसे वाहनों को भेज दिया गया। लेकिन यहां पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। यात्री रास्ते पर देखकर ही आगे बढ़ें।

Related posts

दूसरी बार ग्राउंड जीरो पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जोशीमठ में हालातों का लिया जायजा, सुबह नरसिंह मंदिर में की पूजा अर्चना

doonprimenews

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत पहुंचे चमोली , राहत व बचाव कार्य का सम्भाला मोर्चा

doonprimenews

औली की खूबसूरत वादियां बर्फ से हुई सराबोर, घूमने पहुंचे पर्यटकों ने जमकर उठाया बर्फबारी का लुत्फ

doonprimenews

Leave a Comment