Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- एक बार फिर टमाटर के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है दामों में उछाल आने का कारण

उत्तराखंड से टमाटर को लेकर फिर से बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि शहर में टमाटर के दाम फिर बढ़ गए हैं। बता दे की Retail में टमाटर 150 से 160 रुपये प्रति किलो में मिल रहा है और साथ ही साथ अन्य सब्जियों के दामों में भी लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। वहीं, लोगों को महंगे दामों से राहत देने के लिए District Administration का अभियान भी अब सुस्त पड़ गया है।

दरअसल, बारिश का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कहां जा रहा है कि रास्ते बंद होने के कारण और फसल खराब होने के कारण मंडी में टमाटर की आवक घट गई है। हालांकि, वही पूरे देश में टमाटर की कमी के कारण बाहर से भी टमाटर Doon Mandi में नहीं पहुंच पा रहा है। जिसके पीछे यही कारण है कि एक बार फिर से टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं। वहीं, अन्य सब्जियों के दामों में भी लगातार उछाल आने से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है।

साथ ही वही आपको बता दें कि District Administration की ओर से दुकानों पर लगाई गई मूल्य सूची भी गायब हो गई है और तो और वही Secretary Mandi Vijay Thapliyal ने बताया कि बारिश के कारण पहाड़ों से पर्याप्त मात्रा में टमाटर और सब्जियां नहीं पहुंच पा रही हैं। इसका असर दामों पर पड़ रहा है।

जानिए क्या है Retail में सब्जियों के दाम

1- टमाटर, 150 से 160 रुपये

2- तोरई, 20 से 30 रुपये

3- भिंडी, 30 से 40 रुपये

4- अदरक, 280 रुपये

5- करेला, 50 से 60 रुपये

6- बैंगन, 60 रुपये

7- लौकी, 25 से 40 रुपये

स्रोत : लालपुल मंडी पटेलनगर

Related posts

डेंगू के कहर के बाद भी देहरादून के लोग नहीं हो रहे जागरूक , अब तक हो चुका 10 लाख का जुर्माना

doonprimenews

यहां विजिलेंस की टीम द्वारा वरिष्ठ क्लर्क को रिश्वत लेने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Breaking news- Pushkar Singh Dhami ,कर्नल कोठियाल, हरीश रावत की हुई हार।

doonprimenews

Leave a Comment