Doon Prime News
uttarakhand

Breaking news- Pushkar Singh Dhami ,कर्नल कोठियाल, हरीश रावत की हुई हार।

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है (Uttrakhand)के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) चुनाव हार गए हैं। धामी वर्तमान में उत्तराखंड (Uttrakhand) के सीएम थे साथ ही खटीमा से चुनाव लड़ रहे थे। आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट (Khatima)से लगातार पीछे चल रहे थे। धामी उत्तराखंड( Uttrakhand)के तीसरे सीएम(CM) हैं।  उत्तराखंड(Uttarakhand) के शुरुआती रुझानों में बीजेपी(BJP) फिलहाल 40 और कांग्रेस(Congress) 28 सीटों पर आगे हैं। वहीं 2 सीटों पर अन्य ने बढ़त बनाई हुई हैं। उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी एक चर्चित और युवा चेहरा के रूप में उभरकर सामने आए थे। लेकिन वोट की चोट से धरासाई हो गए। अब देखना होगा की बीजेपी हाईकमान (high kaman) उन्हें मुख्यमंत्री बनाता है या नहीं।

वहीं,खटीमा (Khatima) से पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) दो बार पहले भी यहां से एमएलए रह चुके हैं। उत्तराखंड (Uttarakhand) की खासियत में 45 साल के पुष्कर सिंह धामी का नाम बीते वर्ष अचानक सुर्खियों में आया। उत्तराखंड में सत्‍ता परिवर्तन करते हुए बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था. इसी के साथ पुष्कर सिंह धामी के नाम उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड (record) दर्ज हो गया।

यह भी पढ़े- Breaking news: देहरादून कि रायपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी Umesh Sharma kau ने की बड़ी जीत दर्ज, गणेश जोशी भी अपनी सीट से जीते।

आपको बता दें कि दूसरी तरफ कांग्रेस(Congress) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat)को भी लालकुआं सीट से हार का सामना करना पड़ा है। और आम आदमी पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल (Ajay kothiyal) भी चुनाव हार गए हैं। यह तीनों अपनी-अपनी पार्टी के चेहरे थे।

Related posts

Uttarakhand :22मार्च से मुंबई में शुरू होगा कौथिग -मुंबई महोत्सव, झलकेगी उत्तराखंड की संस्कृति

doonprimenews

शोध में एक बार फिर पौष्टिकता में खरा उतरा बद्री गाय का दूध, दूध में भैंस के दूध के बराबर प्रोटीन तो वहीं मट्ठे में भी भरपूर कैल्शियम की बात आई सामने

doonprimenews

Uttarakhand :अगले चार दिन तक है प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट,इन तीन जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment