Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :डेंगू के बाद अब आई फ्लू संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोतरी,मरीज घबराएं नहीं,बस मानें डॉ. की ये सलाह

उत्तराखंड में डेंगू के बाद अब आई फ्लू संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं। अस्पतालों की ओपीडी में आई फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, चार जिलों में 102 डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं। इसमें देहरादून जिले में सबसे अधिक 94 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।


स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार राज्य में डेंगू के कुल 102 मामले मिले हैं। इसमें देहरादून में 94, नैनीताल में चार, पौड़ी में दो व हरिद्वार जिले में एक मामला सामने आया है। डेंगू की रोकथाम के लिए शासन स्तर से सभी जिलाें को पहले ही दिशानिर्देश दिए जा चुके हैं।


बता दें की डेंगू के संदिग्ध लक्षण वाले मरीजों की एलाइजा जांच, अस्पतालों में अलग से आईसोलेशन वार्ड, मरीज के आसपास 50 घरों में स्क्रीनिंग, फॉगिंग और जन जागरूकता के लिए अभियान चलाने को कहा गया। वहीं, अब आई फ्लू के मामले बढ़ने लगे हैं।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- मुकुंदपुरा गांव में एक बार फिर पकड़ा गया तेंदुआ, आसपास के पशुओं को बना रहा था अपना शिकार*


वहीं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता शाह ने जानकारी दी कि बरसात के मौसम में आई फ्लू के मामले आ रहे हैं। इससे मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है। संक्रमण से बचने के लिए सावधानी और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। आई फ्लू मरीजों को उपचार के लिए सभी जिलों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

Related posts

निकाह समारोह में शामिल होने आई डेढ़ साल की बच्ची का शव पानी के टैंक में मिला।

doonprimenews

Uttarkashi Tunnel Rescue Latest Update- सिल्क्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे 41 श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान पहुंच अंतिम पड़ाव में, कामयाबी से सिर्फ चंद कदम दूर

doonprimenews

Uttarakhand News- देख-सुन नहीं सकते पर फिर भी अपनी आवाज से लोगों का दिल जीत रहे एनआईईपीवीडी के दिव्यांग छात्र

doonprimenews

Leave a Comment