Doon Prime News
uttarakashi

उत्तरकाशी के गंगाड़ गांव में मकान में लगी भीषण आग, कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

खबर उत्तरकाशी जिले से जहाँ मोरी ब्लाक के गंगाड़ गांव में एक मकान में भीषण आग लग गई। इस दौरान आस पास के करीब एक दर्जन मकान भी आग की चपेट में आ गए। कई घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक,घटना मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे की है। इस समय गांव के अधिकांश लोग खेतों में काम करने गए थे। क्षेत्र में दूरभाष के कोई भी साधन नहीं है। यहां प्रशासन ने आपदा को देखते हुए एक सेटेलाइट फोन की व्यवस्था की हुई है।

यह भी पढ़े उत्तराखंड बोर्ड के टॉपरों के लिए शिक्षा मंत्री ने किया बड़ा एलान,  पुरस्कार में 25 हज़ार धनराशि के साथ दिया जाएगा सर्टिफिकेट*


उसी से ग्रामीणों ने अग्निकांड की सूचना प्रशासन को दी। मुख्य सड़क से गांव की पैदल दूरी अधिक होने के कारण बचाव टीम को पहुंचने में भी काफी समय लगा। गोविंद वन्य जीव विहार के उप निदेशक डीपी बलूनी ने बताया कि वायरलेस से वन कर्मियों को सूचना दे दी गई थी। एक ही मकान में आग लगी है। ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू करने के दौरान आस-पास के मकानों को आंशिक नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है।

Related posts

उत्तरकाशी टनल हादसे पर सियासत, दुष्यंत गौतम ने कहा- कांग्रेस व राहुल गांधी के पास कोई मशीनरी है तो उसे भी लगा देंगे हम

doonprimenews

द्रौपदी का डांडा -2:एक साल बाद आज बरामद हुआ लापता पर्वतारोही का शव, दूसरा अभी भी लापता,28हुई हादसे में मृतकों की संख्या

doonprimenews

Gangotri Dham :गंगोत्री धाम में यात्रा पर आई महाराष्ट्र की महिला यात्री की हुई मौत, पुलिस ने केदारघाट में किया अंतिम संस्कार

doonprimenews

Leave a Comment