Doon Prime News
uttarakashi

द्रौपदी का डांडा -2:एक साल बाद आज बरामद हुआ लापता पर्वतारोही का शव, दूसरा अभी भी लापता,28हुई हादसे में मृतकों की संख्या

खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी से जहाँ द्रौपदी का डांडा-2 में हुए हिमस्खलन हादसे के एक साल बाद आज गुरुवार को एक लापता पर्वतारोही का शव बरामद हुआ है। दूसरा पर्वतारोही अब भी लापता है। अब हादसे में मृतकों की संख्या 28 हो गई है।


दरअसल,चार अक्तूबर 2022 नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के इतिहास में वह तारीख थी जिसने निम प्रबंधन को कभी न भूलने वाला गम दिया। निम के 34 प्रशिक्षुओं का दल द्रौपदी का डांडा-2 चोटी आरोहण के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आ गया था जिसमें कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी।


वहीं, दो लोग उत्तराखंड से नौसेना में नाविक विनय पंवार व हिमाचल निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक वशिष्ट लापता चल रहे थे। गुरुवार को एक शव मिला, जिसकी शिनाख्त नाविक विनय पंवार के रूप में हुई। शव को जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा रहा है।

यह भी पढ़े -*संजय सिंह की पेशी के बीच मनीष सिसोदिया को मिलेगी राहत? जमानत याचिका पर कुछ देर में आएगा SC का फैसला।*


बता दें की हादसे में उत्तरकाशी जनपद ने एवरेस्ट विजेता सविता कंसवाल व पर्वतारोही नौमी रावत को खोया था। दोनों प्रशिक्षुओं के दल में बतौर प्रशिक्षक शामिल थी। जिनकी मौत की खबर ने उनके परिवार सहित जिले को कभी न भूलने वाला गम दिया। सविता ने बहुत कम समय में पर्वतारोहण के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था।

Related posts

Uttarkashi :चिन्यालीसौड़ में कराई गई हेलिकॉप्टर की आपातकालीन लेंडिंग, तीन सवारियों को लेकर गौचर के लिए भरी थी उड़ान

doonprimenews

Uttarkashi :यमुनोत्री दर्शन करने जा रही थी महिला यात्री, अचानक तबियत बिगड़ी, हुई मौत

doonprimenews

Uttarkashi :बादलों ने खूब मचाया कहर, नदी -नाले उफान पर,मलबा आने से मार्ग हुए अवरुद्ध, देखें तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment