Doon Prime News
uttarakhand dehradun

आज से शुरू होगा विधानसभा सत्र, 27 को पेश होगा बजट, सेशन से पहले मचा सियासी घमासान

आज से उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है. इसके लिए धामी सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने बजट सत्र को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिये हैं. कांग्रेस ने बजट सत्र की समयावधि बढ़ाये जाने की मांग की है.उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा राज्य सरकार की मंशा बजट सत्र पर चर्चा और सदन में जनता के मुद्दे नहीं उठने को लेकर है. उन्होंने कहा सरकार ने सत्र की समयावधि को कम रखा है.

यह भी पढ़े : तीन दिवसीय आयुष्कामीय स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन, वन मंत्री सुबोध उनियाल ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

बजट सत्र महत्वपूर्ण सत्र होता है, जबकि इस सत्र में पूरे साल भर का लेखा-जोखा और विभागीय बजट को लेकर चर्चा होनी है. जिसके कारण सत्र की अवधि बढ़ाई जानी चाहिए. उन्होंने कहा सरकार 5 दिन का बजट सत्र चलाने जा रही है.उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा सरकार लगातार बजट सत्र को शॉर्ट करती रहती है. उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश, झारखंड, पंजाब जैसे अन्य राज्यों में विधानसभा का बजट सत्र तीन तीन सप्ताह तक चलाया जाता है, लेकिन यह विडंबना है कि प्रदेश में बजट सत्र तीन दिन के लिए चलाया जाता है. सरकार जनता के पैसों को जनहित में खर्च करने के लिए गंभीर नहीं दिखाई दे रही है. उन्होंने आरोप लगाया सरकार जनता के पैसों की बंदरबांट करना चाहती है. भुवन कापड़ी ने कहा आज उत्तराखंड हर तरफ से समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. यह सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा सत्र में कांग्रेस पार्टी आकिता भंडारी हत्याकांड, भ्रष्टाचार, महिला अपराध, बदहाल शिक्षा स्वास्थ्य व्यवस्था, खनन आबकारी से जुड़े विषयों को पूरी प्रमुखता के साथ उठाने जा रही है.

Related posts

बाइक सवार सैन्य कर्मी को स्कूल बस ने मारी टक्कर,गई जान,लेह लद्दाख में पैराकमांडो पद पर था तैनात

doonprimenews

Uttarakhand :अब किताबों का बोझ कम करने के साथ ही बस्ते का बोझ भी होगा हल्का,होमवर्क में भी की जाएगी कमी, शिक्षा विभाग तैयारियों में जुटा

doonprimenews

भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा को रोका

doonprimenews

Leave a Comment