Doon Prime News
uttarakhand

भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा को रोका

बद्रीनाथ -केदारनाथ

खबर बद्रीनाथ धाम से है जहां पहाड़ियों में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है। जी हां बता दें कि पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के बाद ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सर्दी ने अपनी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग की ओर से भी भारी बारिश की चेतावनी जारी करने के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा को भी रोक दिया गया है। बद्रीनाथ की ऊंची पहाड़ियों में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है।

आपको बता दें कि बराबरी के बाद कड़ाके की ठंड हो रही है। पितृपक्ष के कारण भारी संख्या में तीर्थयात्री अपने पितरों का पिंडदान करने बद्रीनाथ पहुंच रहे हैं। पहाड़ों में हुई बर्फबारी को देखकर पर्यटन और तीर्थाटन काफी रोमांचित हो रहे हैं।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे की भारी बारिश का अलर्ट किया जारी , यहाँ जानिए अपने जनपद का हाल

वहीं दूसरी ओर गंगा का जलस्तर बढ़ने से ऋषिकेश में राफ्टिंग बंद कर दी गई है गंगोत्री और बदरीनाथ हाईवे बार-बार बंद होने के कारण ऋषिकेश में ही चार धाम यात्रा को रोक दिया गया है। रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि 2 दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी के बाद शनिवार सुबह 11:00 बजे के बाद यात्रियों को केदारनाथ नहीं जाने दिया गया।

जबकि केदारनाथ गई यात्रियों से दर्शन के बाद वापस जाने का आग्रह किया गया है एसपी ने बताया कि शनिवार को मौसम को देखते हुए ही यात्रा संचालित की जाएगी हालांकि सुबह 11:00 बजे तक 7665 तीर्थयात्री केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए।करीब 5000 यात्री सीतापुर सोनप्रयाग,गौरीकुंड में रुके हुए हैं।

Related posts

DIG गढ़वाल परिक्षेत्र ने गंगनानी में एसडीआरएफ और पुलिस टीम तैनात करने की दी स्वीकृति, जाना उत्तरकाशी में घायलों का हालचाल

doonprimenews

Uttarakhand :आउटसोर्स भर्ती में आरक्षण व्यवस्था हुई लागू, कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश

doonprimenews

यहाँ गन्ने के खेत से मिला 12 फीट लंबा अजगर , लोगो में मचा हडकंप

doonprimenews

Leave a Comment