Doon Prime News
uttarakhand

ट्रेनों में सीट न होने से यात्रियों को हुई दिक्कतें, अगर आप भी करने वाले हैं यात्रा तो जान लें हाल

Uttrakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया गया है कि कई सामाजिक संगठनों ने Railway Board और Uttar Railway से तीर्थयात्रियों की भीड़ को देखते हुए Dehradun, Haridwar और Rishikesh से अतिरिक्त ट्रेन संचालित करने की मांग की है। साथ ही इन स्टेशनों से रवाना होने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाने की भी मांग उठाई है।

बताया गया है कि चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन के चलते महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु आदि राज्यों से आने-जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही पर्यटकों के लिए भी ट्रेनों में सीटों का संकट खड़ा हो गया है। Dehradun से संचालित ट्रेनों में एक भी सीट खाली नहीं है। कई ट्रेनों में तो आरक्षण प्रतीक्षा सूची का आंकड़ा 200 पार हो चुका है।

वहीं, ट्रेनों में सीट न होने से यात्रियों को दिक्कतें आ रही हैं। उधर, कई सामाजिक संगठनों ने Railway Boardऔर उत्तर रेलवे से तीर्थयात्रियों की भीड़ को देखते हुए Dehradun, Haridwar और Rishikesh से अतिरिक्त ट्रेन संचालित करने की मांग की है। साथ ही इन स्टेशनों से रवाना होने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाने की भी मांग उठाई

इसी के साथ रेल अफसरों के अनुसार, Dehradun-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस के स्लीपर में जहां प्रतीक्षा सूची 100 के पार है, वहीं प्रथम श्रेणी वातानुकूलित, तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में प्रतीक्षा सूची 45 है। यही स्थिति देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस में भी है। स्लीपर में प्रतीक्षा सूची 70 और तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच की प्रतीक्षा सूची 68 के आसपास है। Dehradun-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस, Dehradun-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में सीटों को लेकर मारामारी है।

यह भी पढ़ें – *अब इन Apps पर फ्री में देखें latest movie, web series और  TV shows, जानिए कौन से हैं यह Apps*

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा दिक्कत Dehradun से यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेन में है। देहरादून-मुजफ्फरनगर राप्ती गंगा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में जहां प्रतीक्षा सूची 195 है, वहीं भारी भीड़ के चलते Dehradun-नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस में भी सीटें नहीं मिल रही है।

Related posts

दून पुलिस ने 08 घंटे के भीतर डोईवाला क्षेत्र मे हुई लूट का किया खुलासा

doonprimenews

Uttarakhand :दूरस्थ क्षेत्रों में अब नहीं होगी मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या,जो नेटवर्क होगा मौजूद अब उसी से बजेगी फोन की घंटी, जानिए क्या है योजना

doonprimenews

Global Investors Summit के मेहमानों को उत्तराखंडी संस्कृति की दिखेगी झलक, देहरादून की 13 सड़कों का हो रहा कायाकल्प

doonprimenews

Leave a Comment