Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :यूसीसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट फाइनल करने की प्रक्रिया हुई तेज आज होगी महत्वपूर्ण बैठक,कैबिनेट विस्तार को लेकर भी माहौल हुआ गरम

उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य बनने जा रहा है जहां यूसीसी लागू किया जाएगा। जी हां इसके लिए विशेषज्ञों की एक समिति भी बनाई गई है जो कि यूसीसी का ड्राफ्ट बनाने का काम कर रही है।


बता दें कि यूसीसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट फाइनल करने की कवायद और भी तेज हो गई है जिसके लिए आज रविवार को महत्वपूर्ण बैठक होगी।रिपोर्ट के साथ ही सिफारिशों के सापेक्ष दस्तावेज व अनुबंध भी सम्बंद्ध किए जाएंगे।


कयास लगाए जा रहे हैं कि समिति 15 जुलाई तक सरकार को यूसीसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंप सकती है। इस मामले में सीएम धामी पहले ही कह चुके हैं कि समिति जैसे ही रिपोर्ट हमें सौंपेगी वैसे ही संवैधानिक प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी ताकि प्रदेश में जल्द से जल्द यूसीसी लागू किया जाए।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक गाड़ी खाई में जा गिरी*


वहीं सीएम धामी ने शनिवार को प्रदेश के राज्यपाल के साथ भी शिष्टाचार भेंट की जिसमें सीएम धामी ने यूसीसी पर विशेषज्ञ समिति की अब तक की प्रगति की जानकारी राज्यपाल को दी। दरअसल,सीएम धामी की राज्यपाल से मुलाकात को लेकर कैबिनेट विस्तार की भी चर्चाएं अब सामने आ रही है,हालांकि मुख्यमंत्री से जुड़े सूत्रों ने इन चर्चाओं को खारिज करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की राज्यपाल से भेंट केवल शिष्टाचार भेंट थी।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड में निकाय चुनाव से पूर्व की तैयारियां बढ़ने लगी हैं आगे, इसी माह आएगी रिपोर्ट

doonprimenews

दहेज में बाइक नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को दिया तलाक, पति समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

doonprimenews

आने वाले दिनों में उत्तराखंड में मौसम को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वांनुमान, बर्फबारी को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

doonprimenews

Leave a Comment