Doon Prime News
tech

Airtel ने एक बार फिर प्रीपेड मोबाईल रिचार्ज किए महंगे, सबसे सस्ते प्लान में भी 56 रुपए तक बढ़ाए।

Airtel

टेलीकॉम कंपनियां बीते कुछ सालों से हर साल अपने रिचार्ज प्लान्स को महंगा कर रहे Airtel, Jio और Vi कुछ दिनों के अंतराल में अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी करके ये ज़ाहिर कर देती है, कि इस मामले में वह एक साथ है। इससे लोगों के पास कोई ऑप्शन भी नहीं बचता। अब Airtel ने फिर अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। कंपनी ने अपने दो प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत को करीबन 57% तक बढ़ा दिया है। Airtel का शुरुआती रिचार्ज प्लान अब ₹56 तक महंगा हो गया है।

टेलीकॉम ने अपनी रिपोर्ट में बताया की Airtel के रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में यह बढ़ोतरी हरियाणा और ओडिशा में की गई है। दोनों ही सर्कल में कंपनी ने अपने एंट्री लेवल पैक को महंगा कर दिया है। एंट्री लेवल रिचार्ज की कीमत अब ₹155 हो गई है। इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉल 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस के फायदे ऑफर कर रही है। इस प्लान के खत्म होने के साथ ही Airtel के सभी प्लान अब अनलिमिटेड वॉइस कॉल वाले हो गए हैं, जैसे रिलायंस जियो के हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा बी सर्कल और ओडिशा सी सर्कल में यह कदम कंपनी ने काफी सोच समझकर उठाया है। मौजूदा रिचार्ज सिर्फ 2जी ग्राहकों को ज्यादा बेचा जा रहा है। इससे फ़ोर जी कंज्यूमर्स को ज्यादा असर नहीं होगा।

यह भी पढ़े -*पिथौरागढ़ :दो साल के मासूम की बेरहमी से मामा ने करी हत्या, मासूम को बचाने आए दादा को भी किया लहूलुहान

कंपनी ने हाल ही में 199 रुपये वाले किफायती प्लान को फिर से पेश किया है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में कुल डाटा 3 जीबी मिलता है और इसकी वैधता 30 दिनों तक है यह प्लान अब Airtel India साइट पर उपलब्ध है। इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल एसटीडी और रोमिंग कॉल्स भी मिलती हैं। Airtel के इस प्लान में 300 एसएमएस मिलते हैं। जिसमें प्रतिदिन अधिकतम 100 एसएमएस मुफ्त में इस्तेमाल किये जा सकते हैं। इस लिमिट के बाद बट प्रति एसएमएस ₹1 और 1.5 प्रति एसटीडी एसएमएस चार्ज लगेगा। अन्य फायदों के तौर पर इसमें विंक म्यूजिक फ़्री मेम्बरशिप और फ्रीहैलो ट्यून्स मिलती है।

Related posts

iPhone Feature- आज से Apple iPhone में यूजर्स को नहीं मिल पाएगी एक बड़ी सर्विस, जानिए कौन सी सर्विस होगी बंद

doonprimenews

अगर आप चलाते हैं whatsapp , तो जरूर पढ़ें यह खबर, वरना जाना पड़ सकता है जेल

doonprimenews

Cheapest Laptop- अगर आप भी बना चुके हैं नया लैपटॉप खरीदने का मन तो जरूर करें इस वेबसाइट पर सफर, फोन की रेंज में मिल रहा नया लैपटॉप

doonprimenews

Leave a Comment