Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून के डीएवी कॉलेज की दीवार गिरने से बहन की हुई मौत, भाई गंभीर रूप से घायल,छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने प्राचार्य से मांगा इस्तीफा

देहरादून, 19 अक्टूबर 2023: देहरादून के डीएवी कॉलेज की दीवार गिरने से बहन की मौत हो गई और भाई गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना 19 अक्टूबर की रात को हुई जब एक स्कूटी पर सवार भाई -बहन कॉलेज के पास से गुजर रहे थे. तभी अचानक से कॉलेज की दीवार गिर गई और दोनों दीवार के नीचे दब गए.

पुलिस के मुताबिक, लड़की जौनसार की रहने वाली है

पुलिस के मुताबिक सुषमिता तोमर पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्क सहायक के पद पर कार्यरत थी। हाल ही में उसकी नौकरी लगी थी। उसका भाई रघुवीर तोमर देहरादून में डीएवी में पढ़ता है। करनपुर क्षेत्र में ही कमरा लेकर रह रहा है। सुषमिता अपने भाई के यहां आई हुई थी।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया. पुलिस ने लड़के को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने बताया कि कॉलेज की दीवार काफी पुरानी थी और जर्जर हालत में थी. दीवार के गिरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

घटना के बाद लोगों में गुस्सा

घटना के बाद लोगों में गुस्सा है. लोगों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने दीवार की मरम्मत नहीं कराई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. लोगों ने कॉलेज प्रशासन से मांग की है कि वह इस मामले में जवाबदेह लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे.

दीवार गिरने से हुई लड़की की मौत पर एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय और मुख्य गेट के आगे नारेबाजी करते हुए प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की।

छात्रों ने कहा, करीब डेढ़ महीने पहले ही कॉलेज प्रशासन को दीवार की हालत के बारे में बताया गया था। दीवार हादसे का कारण न बने इसके लिए छात्र समय रहते उसकी मरम्मत कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने छात्रों की मांगों को अनदेखा करने का काम किया।

पुलिस की अपील

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह सावधान रहें और पुरानी और जर्जर दीवारों के पास से गुजरते समय विशेष सावधानी बरतें.

Related posts

Uttarakhand :दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के रोड शो के लिए दुबई पहुंचे सीएम धामी, कल निवेशकों के साथ करेंगे बैठक

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, बर्थडे पार्टी से लौट रहे युवकों की कार हुई दुर्घटनाग्रस्त

doonprimenews

Rishikesh के इस अस्पताल में उपचार के दौरान SDM की हुई मृत्यु, सड़क दुर्घटना में हुई थी घायल

doonprimenews

Leave a Comment