Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के रोड शो के लिए दुबई पहुंचे सीएम धामी, कल निवेशकों के साथ करेंगे बैठक

बड़ी खबर उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के रोड शो के लिए सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई पहुंचे, जहाँ एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। सीएम धामी 17 और 18 अक्तूबर को दुबई और अबुधाबी में पर्यटन और सेवा क्षेत्र के बड़े निवेशकों के साथ बैठक कर निवेशकों को प्रदेश सरकार की प्रोत्साहन नीतियों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

बता दें की दुबई रोड शो में सेवा क्षेत्र में 30 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर करार हो सकता है। लंदन में हुए रोड शो से निवेशकों के रुझान को लेकर सरकार काफी उत्साहित है। लंदन और बर्मिंघम में सरकार ने 19,500 करोड़ रुपये के निवेश पर एमओयू किए थे।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- 54 वर्षीय व्यक्ति की चाकुओं से गोदकर की गई हत्या, सालों पुराने साथी पर लगे गंभीर आरोप*

गौरतलब है की वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए अब तक 40 हजार करोड़ के निवेश पर एमओयू हो चुका है। लंदन, बर्मिंघम और दिल्ली में हुए रोड शो में निवेशकों के साथ निवेश पर करार किया गया। सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। सम्मेलन से पहले लगभग 30 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की रणनीति बनाई गई है।

Related posts

जसपुर से निलंबित कोतवाल अशोक कुमार पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले पीड़ित महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

doonprimenews

उत्तराखंड में चीन सीमा से सटे गांवों में आधार कार्ड बनाने का अभियान होगा तेज, गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को एडवाइजरी की जारी

doonprimenews

टिहरी जनता मिलन कार्यक्रम मे 34 शिकायतें हुए दर्ज सीडीओ ने मौके पर किया शिकायतों को निस्तारण

doonprimenews

Leave a Comment