Doon Prime News
uttarakhand dehradun

सीएम धामी के प्रस्तावित दौरों से पहले मजबूत होगी सुरक्षा व्यवस्थाबिना वर्दी के तैनात होंगे पुलिसकर्मी

देहरादून। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता विधेयक विधानसभा में पारित हो चुका है। जिसके बाद एहतियात के तौर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित दौरों और कार्यक्रमों में विशेष सावधानी बरती जा रही है। जिसे लेकर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने रेंज और जिलों के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिए। बकायदा इसके लिए सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए।
दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक पर मंजूरी मिलने के बाद विरोध के सुरभी कहीं न कहीं सुनाई दे रहे हैं। लिहाजा, उत्तराखंड डीजीपी अभिनव कुमार ने रेंज और जिलों के पुलिस अधिकारियों को हाल ही में यूसीसी बिल पारित होने के मद्देनजर सीएम धामी के सुरक्षा को पुख्ता करने को कहा है। डीजीपी ने सभी जिलों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित दौरे और कार्यक्रमों के दौरान विशेष सावधानी बरतते हुए त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Uttarakhand News: डबल इंजन का दम, धामी सरकार को केंद्र से मिले 720 करोड़, जिसका इन कामों में होगा इस्तेमाल


राज्य में सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों की नियुक्ति करने को भी कहा है। डीजीपी अभिनव कुमार ने निर्देश दिया है कि चुनाव के दौरान राज्य में आने वाले वीवीआईपी को सुरक्षा श्रेणी के अनुसार त्रुटिहीन सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर प्रस्तावित रैलियों में भी सुरक्षा मानकों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि, वीवीआईपी की सुरक्षा में कोई सेंध न लगा सके। उधर, हल्द्वानी में हुए हिंसा को लेकर पुलिस अलर्ट नजर आ रही है। हर संदिग्ध व्यक्तियों का चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

मामा ने किया सात साल की मासूम से दुष्कर्म, खून से लथपथ कपड़ों में बच्ची पहुंची घर

doonprimenews

यहाँ हुआ बड़ा हादसा पहाड़ी से टूटकर मलबा सड़क पर आया पांच लोग, तीन मकान दब गए, गणेश जोशी भी निरक्षण के लिए पहुंचे

doonprimenews

दून विहार में हुई बारिश के कारण 8 परिवारों के घर क्षतिग्रस्त, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने तुरंत प्रदान की आर्थिक सहायता

doonprimenews

Leave a Comment