Doon Prime News
uttarakhand

Uttarkashi Avalanche Accident में लापता दो प्रशिक्षु पर्वतारोहियों की तलाश अभी भी जारी, आज से ग्राउंड पेनेट्रेटिंग रडार की मदद से तलाशे जाएंगे दो लापता पर्वतारोही

kedarnath

Uttarkashi Avalanche Accident में लापता दो प्रशिक्षु पर्वतारोहियों की तलाश के लिए GPR (Ground Penetrating Radar) Draupadi का डांडा-2 चोटी के समिट कैंप पर पहुंचा दिया गया है। साथ ही वही निम के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि GPR के इस्तेमाल के लिए rescue team के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया है, जिसके बाद बुधवार (आज) से GPR की मदद से लापता पर्वतारोहियों की तलाश शुरू हो जाएगी। 

आपको बता दे की बीते चार October को द्रौपदी का डांडा-2 चोटी आरोहण के समय निम के Advance Mountaineering Course से जुड़े 29 सदस्य हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे। जिसमे से हादसे के बाद 27 के शव बरामद किए गए जबकि नौसेना में Sailor Vinay Panwar (Uttarakhand) व Lt Col Deepak Vashisht हादसे के बाद से लापता चल रहे हैं। 

वही, दोनों की तलाश के लिए निम द्वारा तकनीकी मदद लेते हुए Bangalore से Ground Penetrating radar मंगवाया गया है। निम के Principal Col Amit Bisht द्वारा बताया गया कि GPR को सोमवार को बेस कैंप पहुंचाया गया था। जिसके बाद मंगलवार को इसे समिट कैंप पहुंचा दिया गया है।

यह भी पढ़े- Bhai Dooj: इस बार 26 और 27 अक्तूबर को ये है भाई को तिलक करने का शुभ मुहूर्त, दो दिन मना पाएंगे भाई दूज

GPR के साथ आए एक ऑपरेटर द्वारा इसके इस्तेमाल को लेकर rescue team में शामिल Nim, High Altitude War Fair School (Hodge) व सेना के लगभग 14 जवानों को प्रशिक्षण दिया गया है। बताया कि बुधवार से GPR की मदद से लापता पर्वतारोहियों की तलाश की जाएगी। 

Related posts

Uttarakhand: पीएम मोदी के दौरे से पहले CM Dhami सभा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे बदरीनाथ

doonprimenews

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बाद बेरोजगारी दर में हुई बढ़ोतरी, सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त तक 4.71 %बेरोजगारी दर की गई दर्ज

doonprimenews

जिस्मफरोशी के खिलाफ हरिद्वार पुलिस ने 03 अभियुक्त को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment