Doon Prime News
sports

वर्ल्ड कप में विराट की दमदार पारी को लेकर बोले रवि शास्त्री – आलोचकों ने इस हीरे पर बनाया काफी दबाव और उसने दिखाया वह कौन है?…..

खबर खेल जगत से जहाँ टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन बनाने के बाद विराट कोहली लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं।जी हाँ,क्रिकेट जगत में दिग्गज उनकी पारी की लगातार तारीफ कर रहे हैं। उनकी इस पारी के ही चलते भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया और 2021 टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला लिया। इस जीत के साथ ही भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। वहीं, पाकिस्तान के लिए अब हर मैच जीतना जरूरी है।


पिछले कुछ साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे कोहली
जानकारी के लिए बता दें की विराट कोहली के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं थे। नवंबर 2019 के बाद वह शतक नहीं लगा पाए थे और लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। इसके बाद उन्होंने इसी साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफशानदार शतक लगाकर फॉर्म में वापसी की और पाकिस्तान के खिलाफ अपने दम पर टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाई है।


रवि शास्त्री ने मुश्किल दौर में भी कोहली का किया था समर्थन
वहीं विराट की इस पारी को सभी ने सराहा और अब भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी तारीफ की है। शास्त्री ने मुश्किल दौर में भी विराट कोहली का समर्थन किया था और अब उन्होंने कहा है कि आलोचकों ने विराट पर काफी दबाव बनाया, लेकिन उन्होंने अपनी शानदार पारी से सभी का मुंह बंद कर दिया है।


इस पारी से पहले भी वह सुपर स्टार थे : रवि शास्त्री
बता दें की रवि शास्त्री ने कहा कि इस पारी ने उन्हें खुद को फिर से समझने में मदद की होगी। उन्हें समझ आया होगा कि वह क्या कर सकते हैं और आगे के लिए फैसले लेने में यह पारी उनकी मदद करेगी। यह आत्मविश्वास का नतीजा है। ब्रेक के दौरान उन्होंने चीजों को फिर से हासिल किया और अब उसका असर दिख रहा है। इस पारी से पहले भी वह सुपर स्टार थे और अब उन्हें खुद ही तय करने दें कि वह क्या हैं।


शास्त्री ने एक निजी मीडिया हाउस से बातचीत में कहा “विराट कोहली के लिए आगे क्या है? मुझे कोई उम्मीद नहीं है, बस उसे अपने जीवन का आनंद लेने दें। मीडिया और आलोचकों ने इस हीरे पर पर्याप्त दबाव डाला है और उसने दिखाया कि वह कौन है। चुप कर दिया न सबको ?!


मैंने विराट में अपने जैसा कुछ देखा : रवि शास्त्री
भारत के पूर्व मुख्य कोच ने आगे कहा “मैंने विराट में अपने जैसा कुछ देखा। नंबर 10 से शुरू करने के लिए और मैंने जो किया उसे करने के लिए, मुझे इस पर गर्व है। आपको गेंदों की जरूरत है। विराट निश्चित रूप से मुझसे बेहतर प्रतिभा है, लेकिन मुझे चरित्र की समानता महसूस हुई। वह ड्राइव। वह जज्बा। मैंने एक हीरा देखा। जब मैंने उसे पिछले एक साल में मुश्किल समय से गुजरते देखा, तो अंदर से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि मुझे पता था कि वह बहुत मजबूत व्यक्ति है। मुझे पता था कि वह वापसी करेगा। उसे केवल एक चीज की जरूरत थी। यहां उस ब्रेक ने उसकी मदद की।

यह भी पढ़े –नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, पहले मैच में नहीं किया गया था शामिल


उतार-चढ़ाव,प्रवाह,दबाव व कौशल से भरा था यह टी 20
उस स्वभाव के बिना, कोहली वह नहीं कर सकता था जो उसने रविवार की रात किया था। यह अब तक का सबसे अच्छा टी20 मैच है, जिसे मैंने कभी देखा है। पहली बार मुझे लगा कि कोई टी20 मैच एक क्लासिक टेस्ट मैच की तरह है। उतार-चढ़ाव, प्रवाह, दबाव, कौशल से भरा होगा। यह एक टी20 का टेस्ट मैच था। मेरी क्रिकेटिंग खेल से दूर उस स्थिति में तेज गति के खिलाफ वे दो छक्के होंगे। अविश्वसनीय। वे मेरे दिमाग में लंबे समय तक रहेंगे।”

Related posts

IND vs NZ T20:पत्नी साक्षी के साथ रांची के इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंचे धोनी, मैच का उठाया लुत्फ,स्टेडियम का नजारा देख आप भी जाएंगे चौंक

doonprimenews

Anushka, virat की बेटी का हुआ नामकरण, जानिए क्या है नाम.

doonprimenews

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वाहब रियाज ने रमीज रजा पर कसा तंज, याद दिलाई टीम से हटाने के समय की कहानी

doonprimenews

Leave a Comment