Doon Prime News
rudraprayag

Snowfall :केदारनाथ धाम में बारिश के बाद बर्फबारी हुई शुरू,खूबसूरत हुआ नजारा, चरम पर श्रद्धालुओं का उत्साह

मौसम का मिजाज बदलते ही केदारनाथ धाम में बारिश के बाद बर्फबारी शुरू हो गई। धाम में बर्फबारी से भले ही ठंड बढ़ गई, लेकिन यहां श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है। बर्फबारी का श्रद्धालुओं ने खूब लुत्फ उठाया। प्रदेश के कुछ जिलों में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। कई जगह बूंदाबांदी हुई।


बता दें की शनिवार को भी केदारनाथ में दोपहर से अपराह्न बाद तक तीन घंटे तक बारिश हुई। इस दौरान ऊपरी पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई, जिससे केदारपुरी में ठंड बढ़ गई है। धाम में अधिकतम तापमान 10 और न्यूनतम माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार को सुबह से धाम में मौसम साफ था। दिन चढ़ने के साथ धूप भी तेज होती रही।

यह भी पढ़े -*Uttarkashi :14नवंबर को अन्नकूट के पावन पर्व पर होंगे गंगोत्री धाम के कपाट बंद, शीतकाल के छह माह में यहाँ होगी मां गंगा की पूजा*


वहीं दोपहर 12.30 बजे धाम में पारा 10 डिग्री दर्ज किया। लेकिन इसके बाद धाम में बादल घिरने लगे और एक बजे से यहां बारिश होने लगी, जो साढ़े चार बजे तक रही। इस दौरान दुग्ध गंगा, वासुकीताल और चोराबाड़ी ताल क्षेत्र में बर्फबारी भी हुई। जिस कारण केदारपुरी में ठंड बढ़ गई है। धाम में मौजूद श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ योगेंद्र सिंह ने बताया कि शाम 6 बजे तापमान 2 डिग्री और सवा सात बजे 1 डिग्री पर पहुंच गया था।

Related posts

रुद्रप्रयाग दौरे पर जनपद प्रवास के दौरान भ्रमण पर निकले सीएम धामी, चाय के साथ लोगों ने की चर्चा बताई अपनी समस्याएं

doonprimenews

केदारनाथ धाम की यात्रा होगी महंगी, हेली सेवाओं का बढ़ेगा किराया 10 मई से शुरू होगी चारधाम यात्रा

doonprimenews

यहां फर्जी BEd degree के मामले में शिक्षा विभाग ने किया एक और शिक्षक को Suspend।

doonprimenews

Leave a Comment