Doon Prime News
rudraprayag

यहां फर्जी BEd degree के मामले में शिक्षा विभाग ने किया एक और शिक्षक को Suspend।

Rudraprayag से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया गया है कि Rudraprayag ज़िले में तैनात एलटी शिक्षक के BEd degree फर्जी पाई जाने के मामले निलंबित कर दिया गया है। इस विषय में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने एलटी शिक्षक को सेवा से Suspended कर दिया है। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल के द्वारा रुद्रप्रयाग जिले में तैनात शिक्षक गुलाब सिंह को फर्जी BEd degree मामले में Suspended कर दिया गया।

वहीं, SIT Test में शिक्षक की डिग्री फर्जी (BEd degree fake) पाई गई। जिसके बाद Suspended शिक्षक को BEO अगस्तमुनि दफ्तर से अटैच कर दिया गया है। साथ ही शिक्षक स्कूल में अपनी सेवा नहीं दे पाएगा, और रोज BEO दफ्तर में हाजरी देनी होगी।

बता दें कि अपर निदेशक ने BEO अगस्तमुनि शिवलाल आर्य को पूरे मामले की विभागीय जांच कर 15 दिनों के भीतर Report देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, साथी शिक्षक के विरुद्ध थाना अगस्तमुनि में फर्जीवाड़ा मामले में FIR भी दर्ज की गई है। यदि विभागीय जांच में शिक्षक पर आरोप सही पाए जाते हैं तो सेवा समाप्त की कार्रवाई की जाएगी।

इसी के साथ Rudraprayag जिले के राजकीय इंटर कॉलेज पठालीधार में तैनात हिंदी के सहायक अध्यापक गुलाब सिंह ने वर्ष 2004 में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से बीएड किया था। बता दें कि शिक्षक के खिलाफ विभाग में शिकायत भी की गई। जिसके बाद शिकायत पर SIT ने 23 सितंबर 2020 में शिक्षा की b.ed डिग्री जांच के लिए संबंधित विश्वविद्यालय को प्रेषित किया था

यह भी पढ़े – पंजाब के Chief Minister Bhagwant Mann करने जा रहे हैं शादी जानिए कौन है उनकी दुल्हनिया।

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के सचिव ने अपनी Test Report में संबंधित शिक्षक का अनुक्रमांक और Enrollment number अपने College से जारी नहीं होने की बात कही। वहीं, एडी बिष्ट ने बताया कि SIT Test में प्रथमदृष्टा बीएड BEd की अंक तालिका और प्रमाण पत्रों पर संदेह होने के साथ ही इनके फर्जी होने के चलते शिक्षक को निलंबित (Suspended) किया गया है। बताया कि शिक्षक ने इसी डिग्री से नियुक्ति पाई है।

Related posts

केदारनाथ में बीते 40 दिनों में 200 टन निर्माण सामग्री पहुंचा चुका है चिनूक हेलीकॉप्टर, पुनर्निर्माण कार्यों के लिए ली जा रही है चिनूक की सहायता

doonprimenews

भारी बारिश के चलते उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में कई गावों का रास्ता बंद, जाने कौन -कोनसे रास्ते हुए बंद

doonprimenews

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र को मिली पुल और डामरीकरण की सौगात, MLA को पहनाया चांदी का मुकुट

doonprimenews

Leave a Comment