Doon Prime News
uttarakhand

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए हुआ मतदान, अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों में हुई सीधे भिड़ंत

खबर गढ़वाल से जहाँ गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में आज गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हुआ। अध्यक्ष पद पर जहां चार प्रत्याशियों में मुकाबला है वहीं सचिव पद पर दो प्रत्याशियों में सीधे भिड़ंत हुई। खास बात यह है कि इस पद के लिए आर्यन छात्र संगठन को अपने ही बागी प्रत्याशी से भिड़ना पड़ रहा है।


आपको बता दें की ऐसे ही अध्यक्ष पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशी को जय हो और एनएसयूआई (भारतीय छात्र संगठन) के अलावा अपने बागी प्रत्याशी का सामना करना पड़ रहा है। छात्र संघ चुनाव में सबसे विकट स्थित आर्यन और एबवीपी के समक्ष है। दोनों ही संगठनों में प्रत्याशी घोषणा के बाद टूट हो गई है।


वहीं अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बागी गौरव मोहन नेगी और सचिव पद पर आर्यन के बागी सूरज नेगी चुनाव लड़ रहे हैं। अध्यक्ष पद के लिए जय हो संगठन ने कैवल्य जखमोला, एबीवीपी ने अमन बल्लभ पंत और एनएसयूआई ने वैभव सकलानी को प्रत्याशी घोषित किया है।

एबीवीपी प्रत्याशी के लिए संगठन ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ है। जबकि बागी प्रत्याशी गौरव के लिए भाजपा व एबीवीपी के कुछ स्थानीय नेता खुले और अंदरुनी तौर पर काम कर रहे हैं। इस आपसी तकरार का फायदा जय हो के प्रत्याशी को मिल सकता है।

यह भी पढ़े –सबके होश उड़ाने आ रहा है OPPO Reno 9 जानिए कब होगा लॉन्च*


बता दें कि इससे पूर्व 2019 में छात्र संघ चुनाव हुए थे। इसमें जय हो प्रत्याशी अंकित रावत अध्यक्ष बने थे। पिछले कुछ समय से अध्यक्ष जय हो से ही बनते आ रहे हैं। वहीं 2019 में सचिव पद आर्यन की झोली में गया था। लगातार तीन कार्यकाल से आर्यन का सचिव पद पर कब्जा है। इस बार सचिव पद के लिए दो प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों ही का ताल्लुक आर्यन से है। सम्राट राणा आर्यन के प्रत्याशी हैं, जबकि सूरज नेगी बागी।

Related posts

Uttarakhand में यहाँ हुआ बड़ा हादसा, Landslide के बाद सडक खोलने मे लगे मजदूर अपनी जान बचाते हुए आये नजर

doonprimenews

Uttarakhand :एकल महिला स्वरोजगार परियोजना के अंतर्गत एकल महिलाओं को 75%सब्सिडी देगी सरकार, बनाएगी आत्मनिर्भर

doonprimenews

30 रूपये के लिए मालिक ने की अपने यहां काम करने वाले की हत्या, प्रशासन ने चलाया घर और गोदाम पर बुल्डोजर

doonprimenews

Leave a Comment