Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में बरसी आसमानी आफत, भारी बारिश के चलते जगह-जगह रास्ते टूटे

मॉनसून के शुरू होते ही ऐसा प्रतीत होता है मानो लोगों पर आफत के बादल छा गए हैं। उत्तराखंड में सुबह से ही बारिश हो रही है और यही बारिश लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। भारी बारिश के चलते जगह-जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं जिसके कारण आवागमन भी ठप्प हो गया है। भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़ समेत राज्य के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि इसी बीच पिथौरागढ़ में थल मुनस्यारी मोटर मार्ग में ग्राम कैंटी तोक डोलीगाड़, बिर्थी फॉल के पास बनी पुलिया भारी बारिश के चलते टूट गई जिसके कारण रास्ता बंद हो गया है। मुनस्यारी में सबसे ज्यादा 56एमए की बारिश हुई थी, जिसके चलते पिथौरागढ़ -धारचूला नेशनल हाईवे लखनपुर के पास बंद हो गया है। दूसरी ओर हल्द्वानी में भी भारी बारिश के चलते कई रास्तों में पानी भर गया है साथ ही दुकानों और घरों में भी पानी घुस गया है। भारी बारिश के चलते केदारनाथ हाईवे पर गोपेश्वर -चोपता कुंड केदारनाथ हाईवे भी पूरी तरह बाधित हो चुका है। रास्ता बंद होने के कारण बड़ी संख्या में यात्री फंस गए हैं।

यह भी पढ़े -Steve Smith ने 28 शतक लगाकर टेस्ट करियर में विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे।

साथ ही बद्रीनाथ हाईवे पर भी सिरोबगड़ में लगातार मलबा आ रहा है, जिससे आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। वहीं लामबगड़ में मलबा आने के कारण और नाले में पानी आने के कारण रास्ता बंद हो गया है, रास्ता खोलने का काम लगातार जारी है। प्रशासन द्वारा नैनीताल और बागेश्वर में भी भारी बारिश का अलर्ट कर दिया गया है। जिसके चलते नैनीताल में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। बागेश्वर में भी नदियां उफान पर हैं।

Related posts

शराब के शौकीन हो जाए सावधान शराब खरीदने के चक्कर में युवक को लगा 50 हजार से ऊपर का चूना

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- प्रदेश में समूह-ग की भर्तियों का अभियान चला रहे उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 12 भर्तियों के अधियाचन लौटा दिए गए, आधे-अधूरे अधियाचन बने सिरदर्द

doonprimenews

मसूरी में हुआ बड़ा सड़क हादसा रोडवेज की बस खाई में गिरी,17लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment