Doon Prime News
nation

मुकेश अंबानी की Jio को लगने जा रहा है बड़ा झटका,5G टेलीकॉम spectrum की दौड़ में यह ग्रुप भी है शामिल

देश का टेलीकॉम सेक्टर फिलहाल चार कंपनियों Jio, एयरटेल,वोडाफोन और बीएसएनल तक सिमट गया था, लेकिन अब टेलीकॉम सेक्टर में एक नया प्लेयर एंट्री करने जा रहा है। सूत्रों से जानकारी के अनुसार, अब गौतम अडाणी का ग्रुप भी टेलीकॉम spectrum को हासिल करने की कोशिश में लगा हुआ है।
आपको बता दें कि 5G टेलीकॉम जैसे तेज इंटरनेट प्रदान करने वाली एयरवेव की नीलामी 26जुलाई को होनी है जिसका आवेदन शुक्रवार को 4आवेदकों के साथ बंद हुआ।ऐसे मामलों के विषय में जानकारी रखने वाले तीन सूत्रों द्वारा बताया गया है की टेलीकॉम क्षेत्र की तीन कम्पनियाँ -Jio, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया ने आवेदन कर लिया है साथ ही तीनों सूत्रों में से एक सूत्र द्वारा बताया गया है की चौथा आवेदक कोई और नहीं बल्कि अडाणी ग्रुप है।अडाणी ग्रुप ने कुछ ही समय पूर्व NLD (National Long Distance )और ILD(International Long Distance )का लाइसेंस पाया था।लेकिन खुले तौर पर अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में बरसी आसमानी आफत, भारी बारिश के चलते जगह-जगह रास्ते टूटे
टेलीकॉम स्पेक्ट्रम की नीलामी 26 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है और इस दौरान कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये के कुल 72,097.85 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की पेशकश की जाएगी। अंबानी और अडाणी, दोनों गुजरात के रहने वाले हैं और उन्होंने बड़े कारोबारी समूह बनाए हैं। हालांकि, अभी तक दोनों का किसी व्यवसाय में सीधा आमना-सामना नहीं हुआ था।अम्बानी का कारोबार जहाँ तेल से शुरू होकर टेलीकॉम तक है वहीं अडाणी का कारोबार कोयला, ऊर्जा से लेकर बंदरगाह तक है।एक ओर जहाँ अडाणी पेट्रोकेमिकल में अपना कारोबार आगे बढ़ाने के लिए सहायक कंपनी बनाई है तो वहीं अम्बानी भी ऊर्जा के क्षेत्र में कई अरब डॉलर की योजनाओं की घोषणा कर चुके हैं।

Related posts

चेयर पर बैठा था सांप (Snake) और लोगों को नही थी बिल्कुल भनक, देखिए खतरनाक वीडियो

doonprimenews

केंद्र कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सरकार दे रही है कर्मचारियों के खाते में इतने पैसे, अपनाएं यह फार्मूला

doonprimenews

Breaking news- rajasthan में हुआ बड़ा हादसा ट्रक से टक्कर के

doonprimenews

Leave a Comment