Doon Prime News
uttarakhand

धरना प्रदर्शन :उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का संचालन रहा ठप, यात्रियों को हुई भारी असुविधा लेकिन फिर भी नहीं खुली प्रबंधन और सरकार की नींद

उत्तराखंड में आज बसों से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पडी है। रोडवेज कर्मचारियों के आंदोलन के कारण आज देहरादून समेत प्रदेशभर में रोडवेज बसों का संचालन ठप रहा । वहीं, दिल्ली समेत दूसरे प्रदेशों में जाने वाली बसों का संचालन भी नहीं हुआ।ऋषिकेश में सुबह 5 बजे से रोडवेज की 69 बसों का संचालन ठप था।बसों का संचालन ना होने से यात्रियों, कामकाजी लोगों और कॉलेज के छात्रों को परेशानी उठानी पड़ी।


आपको बता दें की कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर एवं रोडवेज के निजीकरण के खिलाफ चक्काजाम किया था।इससे यात्रियों को बहुत परेशानी हुई लेकिन सरकार एवम प्रबंधन पर फिलहाल कोई असर होता नजर नहीं आया है ।सरकार की तरफ से कर्मचारियों का भविष्य बरबाद हो या यात्रियों को असुविधा हो सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।


दरअसल, विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की बुधवार को प्रबंधन से वार्ता विफल हो गई थी। इसके बाद प्रबंधन ने उन्हें बृहस्पतिवार को दोबारा वार्ता को बुलाया था। लेकिन फिर बात नहीं बनी।


उधर, संयुक्त मोर्चा ने चेतावनी दी है कि यदि मांगें पूरी न हुई तो वह 31 जनवरी की रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर देंगे। इस बार विभिन्न मांगों को लेकर परिवहन निगम कर्मचारियों के संगठन संयुक्त मोर्चा बनाकर आरपार की लड़ाई की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़े -*U19 Women T20 WC :टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से दी मात, साथ ही पुरुष टीम की हार का लिया बदला*


इसके तहत एक दिवसीय धरने का कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें आज आईएसबीटी देहरादून परिसर में धरना प्रदर्शन हुआ है। इस दौरान अशोक चौधरी, दिनेश पंत, राम किशुनराम, जगदीश बहुगुणा, हरेंद्र सिंह, प्रेम सिंह रावत, रवि नंदन कुमार समेत बड़ी संख्या में कर्मचारी शामिल रहे।

Related posts

DIG गढ़वाल परिक्षेत्र ने गंगनानी में एसडीआरएफ और पुलिस टीम तैनात करने की दी स्वीकृति, जाना उत्तरकाशी में घायलों का हालचाल

doonprimenews

मोगली के हत्यारों तक पहुंची हरिद्वार पुलिस, 72 घंटे के भीतर किया हत्या का खुलासा

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- देहरादून घोषणा पत्र में जारी होगा आपदा प्रबंधन सम्मेलन, आपदा में 119 लोगों की गई थी जान

doonprimenews

Leave a Comment