Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में आज से नामांकन, पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू

उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए आज से नामांकन शुरू होंगे और इसी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है। नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से किया जा सकता है।

उत्तराखंड में आज से शुरू होंगे नामांकन

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू होंगे। इसी के साथ राज्य की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है। बता दें कि नामांकन सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होंगे। जबकि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।

यह भी पढ़े:Holi 2024 पर घर जा रहे यात्रियों के लिए उत्‍तराखंड परिवहन निगम की नई तैयारियां, जाम लगा तो यहां से जाएंगी बसें

23, 24 और 25 को नहीं होंगे नामांकन

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल के मुताबिक बुधवार 10 बजे सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने कार्यालय पर चुनाव अधिसूचना जारी करेंगे। इसके बाद 27 मार्च तक रोज 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। लेकिन 23, 24 और 25 नामांकन नहीं होंगे क्योंकि 23 मार्च को चौथा शनिवार, 24 को रविवार और 25 को होली अवकाश है। तीन दिन अवकाश होने के कारण केवल पांच दिन ही मिल रहे हैं।

ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से हो सकता है नामांकन

नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से हो सकता है। प्रत्याशी ऑनलाइन तरीके से फार्म भरने के बाद रिटर्निंग अधिकारी के सामने शपथ लेने के लिए तिथि और समय बुक कर सकता है। बता दें कि नामांकन केंद्र के सौ मीटर के दायरे में केवल तीन वाहन ही जा सकते हैं।

Related posts

Uttarakhand : अचानक बढ़ गया नदी का जलस्तर, बीच नदी फसे दो युवक

doonprimenews

Kashipur :एनएच -74 पर देर रात हुआ हादसा, अचानक से कार में लगी आग, मची अफरा -तफरी

doonprimenews

Uttarakhand News- आगामी वित्तीय वर्ष से यूजेवीएनएल (UJVNL) ने इस परियोजना की बिजली के दाम बढ़ाने की मांग की, परियोजना का टैरिफ बढ़ाने की याचिका दायर

doonprimenews

Leave a Comment