Doon Prime News
uttarakhand

जोशीमठ भू -धंसाव:पूरे दिन एकटक निहारती रही टूट रहे आशियाने को, बात करने पर भावुक हुई माधवी बोली -घर में दरार पड़ने के बाद रहने लायक नहीं था मकान इसलिए देनी पड़ी स्वीकृति

जिस मकान में जिंदगी का आधे से अधिक का सफर तय कर दिया उस मकान को अपनी आंखों के सामने टूटता देख माधवी सती रो पड़ीं। एक जगह पर बैठकर पूरे दिन टूटते आशियाने को एकटक निहारते हुए वह इस घर में बिताए दिनों को याद करती रही।


जी हाँ, जोशीमठ में भू-धंसाव से दरारें आने के बाद शनिवार को दूसरे आवासीय मकान को तोड़ने का काम शुरू हो गया। परिवार की सहमति के बाद प्रशासन की ओर से यह मकान तोड़ा जा रहा है। माधवी सती मकान से कुछ दूरी पर बैठकर उसे पूरे दिन निहारती रही। शिक्षिका के पद से 2003 में बीआरएस लेने के बाद माधवी नगर पालिका की पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं।

यह भी पढ़े –U-19Womens T20World Cup :सुपर सिक्स में भारतीय महिला टीम को मिली पहली हार, ऑस्ट्रेलिया ने 7विकेट से हराया*


आपको बता दें की उनके पति शंभू प्रसाद सती पोस्टमास्टर के पद से सेवानिवृत्त हैं। माधवी सती से बात करने पर वह भावुक हो जाती हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 1976 में शादी हुई और तब से वह इसी मकान में रह रही हैं। नौ कमरों के इस मकान को वर्ष 1981 में बनाया गया।
दो बेटे और एक बेटी के साथ इस मकान में रह रहे परिवार की कई यादें इससे जुड़ी हैं।कभी सोचा भी नहीं था कि उनका यह मकान इस तरह से उनके सामने ही टूट जाएगा।


उन्होंने बताया कि दरार आने के बाद मकान रहने लायक नहीं था जिसके चलते इसे तोड़ने की स्वीकृति दे दी।वह घर के सामने पूरे दिन एकटक मकान को निहारती रही।

Related posts

Uttarakhand:बेलड़ा प्रकरण की होगी सीबीसीआईडी जांच, सीएम धामी ने दिए आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक में एक नया मोड़ आया सामने , जिसमें एसटीएफ द्वारा तीन पीआरडी कर्मचारियों को किया गिरफ्तार, 10लाख रूपय किए बरामद

doonprimenews

कैंपटी फॉल जाने का है प्लान तो पढ़िए पूरी खबर, व्यापार मंडल ने किया है ये ऐलान

doonprimenews

Leave a Comment