Doon Prime News
sports

U-19Womens T20World Cup :सुपर सिक्स में भारतीय महिला टीम को मिली पहली हार, ऑस्ट्रेलिया ने 7विकेट से हराया

खबर खेल जगत से जहाँ दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारत को पहली हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने सुपर सिक्स में भारतीय महिला टीम को शनिवार (21 जनवरी) को सात विकेट से हरा दिया। इसके बाद सुपर सिक्स राउंड में टीम इंडिया को चार मैच और खेलने हैं। भारतीय टीम इससे पहले ग्रुप दौर में अपने तीनों मैचों में जीती थी। उसने दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड को हराया था।


जी हाँ,भारतीय अंडर-19 महिला का अगला मुकाबला सुपर सिक्स में 22 जून (रविवार) को श्रीलंका से होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात करें तो कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम 18.5 ओवर में 87 रनों पर सिमट गई। उसके लिए श्वेता सेहरावत ने सर्वाधिक 21 रन बनाए।


बता दें की हर्षिता बसु और तीता साधु ने 14-14 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। कप्तान शेफाली वर्मा ने आठ रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सियाना गिंजर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मिली इंलिंगवर्थ और मैगी क्लार्क ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान रेस मैककेना और एला हेवार्ड को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े -*Apple लॉन्च कर सकता है अपना अब तक का सबसे सस्ता iPad, यहां जाने सब कुछ*


वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 88 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। उसने 13.5 ओवर में तीन विकेट पर 88 रन बना लिए। उसके लिए एमी स्मिथ 26 और क्लेर मोर 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। कैट पैली ने 17 और सियाना गिंजर ने 11 रन बनाए। एला हेवार्ड सात रन बनाकर आउट हुईं। भारत के लिए तिता साधु, अर्चना देवी और सोनम यादव ने एक-एक विकेट लिए।

Related posts

ASIACUP 2022: IND VS PAK मुकाबले में जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर खेलें पकिस्तान के खिलाडी।

doonprimenews

इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने करली लड़की से ही शादी और अब कर डाला संस्यास का ऐलान, देखिए वीडियो

doonprimenews

BCCI अध्यक्ष ने की घोषणा T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका से पहले T20 खेलेगी टीम इंडिया

doonprimenews

Leave a Comment