Doon Prime News
uttarakhand

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जेई से रिश्वत मांगने का आरोपी समीक्षा अधिकारी निलंबित

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जेई से रिश्वत लेने के मामले में अब शासन ने भी अपनी कार्रवाई कर दी है. इस कड़ी में शासन की तरफ से आरोपी समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को निलंबित कर दिया गया है. जबकि शासन को अभी विजिलेंस की रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद मामले में दूसरे आरोपी पर भी कार्रवाई संभव है.

उत्तराखंड शासन ने आखिरकार रिश्वत लेने के आरोपी समीक्षा अधिकारी पर कार्रवाई कर दी है. सचिवालय प्रशासन की तरफ से समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को निलंबित करने के आदेश किए गए हैं. दरअसल गुरुवार को विजिलेंस ने सचिवालय प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी और इसी रिपोर्ट के आधार पर सचिवालय प्रशासन ने समीक्षा अधिकारी को निलंबित किया है. रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस ने एक अनुभाग अधिकारी को भी आरोपी बनाया है. लेकिन अभी विजिलेंस की तरफ से इस मामले में कोई रिपोर्ट ना आने के कारण अनुभाग अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की गई है.

यह भी पढ़े – बड़ी खबर- यहां कपड़ों के Showroom में लगी भीषण आग, सब कुछ जलकर हुआ भस्म।

माना जा रहा है कि विजिलेंस टीम जल्दी इस पर भी अपनी रिपोर्ट दे सकती है. जिसके बाद अनुभाग अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. आपको बता दें कि सिंचाई विभाग के जेई को रुकी हुई ग्रेच्युटी का भुगतान करने और सुप्रीम कोर्ट में अपील न करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी. जिसमें विजिलेंस को इसकी शिकायत करने के बाद विजिलेंस ने समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को रंगे हाथों 75,000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था. इसके बाद से ही इस मामले में शासन स्तर से भी कार्रवाई का इंतजार किया गया था. जिसके बाद समीक्षा अधिकारी पर निलंबन की कार्रवाई की गई है.

 

Related posts

बड़ी खबर: अब प्रदूषण से होगा बचाव, अमरनाथ यात्रियों के लिए सौर ऊर्जा से बनेगा लंगर।

doonprimenews

Uttarakhand :होम्योपैथिक,आयुर्वेदिक और यूनानी कॉलेजों में 8सितंबर से शुरू होगी एडमिशन के पहले चरण की काउंसलिंग,आयुष मंत्रालय ने जारी किया शेड्यूल

doonprimenews

समूह-ग की तीन भर्तियों में पेपर लीक करने वाले जिन 184 अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है उन्हें,आगामी तीनों भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने का नहीं मिलेगा मौका।

doonprimenews

Leave a Comment