Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :होम्योपैथिक,आयुर्वेदिक और यूनानी कॉलेजों में 8सितंबर से शुरू होगी एडमिशन के पहले चरण की काउंसलिंग,आयुष मंत्रालय ने जारी किया शेड्यूल

प्रदेश के सभी आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व यूनानी कॉलेजों में एडमिशन के लिए अब आठ सितंबर से कॉउन्सिलिंग शुरू होगी। केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा चिट्ठी आने के बाद उत्तराखंड आयुर्वेद विवि ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। यह काउंसिलिंग तीन चरणों में होनी है।

उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के कुलसचिव डॉ. अनूप कुमार गक्खड़ ने जानकारी दी की मंत्रालय के निर्देशों के तहत बीएएमएस, बीएचएमएस व बीयूएमएस में एडमिशन के लिए आठ सितंबर से काउंसलिंग का पहला चरण शुरू होगा। जिन छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा पास की है, वे इसमें एडमिशन के लिए अपनी च्वाइस भर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 22 आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक कॉलेजों में विवि की केंद्रीयकृत काउंसलिंग से ही एडमिशन होंगे।

बता दें की 20 नवंबर तक इस सत्र की एडमिशन प्रक्रिया पूरी करनी है। पांच दिसंबर तक एडमिशन पाने वाले सभी छात्रों की पूरी जानकारी मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड करनी है। जल्द ही आयुर्वेद विवि काउंसलिंग का विस्तृत शेड्यूल जारी करेगा।

दरअसल काउंसलिंग का पहला चरण आठ सितंबर से 20 सितंबर तक होगा तो वहीं दूसरा चरण 28 सितंबर से 12 अक्तूबर तक और तीसरा चरण 19 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक एवं स्ट्रे वेकेंसी राउंड 04 नवंबर से 18 नवंबर तक।

यह भी पढ़े –*Rishikesh :रामझूला पुल के पास गंगा नदी में बहा युवक, तलाश में जुटी एसडीआरएफ*

वहीं एचएनबी मेडिकल विवि की एमबीबीएस-बीडीएस दाखिलों की पहले चरण की काउंसलिंग पूरी हो चुकी है। निजी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में सीटें काफी संख्या में खाली हैं। विवि के कुलसचिव डॉ. आशीष उनियाल ने बताया कि अब बची हुई सभी सीटों के लिए दूसरे चरण की नीट यूजी काउंसलिंग 14 अगस्त से शुरू की जाएगी। जल्द ही विश्वविद्यालय इसकी विस्तृत सूचना जारी करेगा।

Related posts

Uttarakhand Weather Update- अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार को देखते हुए इन छेत्रों में जारी किया गया अलर्ट, ऊंची चोटियों पर होगी बर्फबारी

doonprimenews

उत्तराखंड के लोकसभा चुनाव में सिर्फ BJP vs Cong चल रहा है,

doonprimenews

उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में की गई 32वी ग्रिफ्तारी

doonprimenews

Leave a Comment