Doon Prime News
Uncategorized

Char dham yatra news : बिना रजिस्ट्रेशन यात्रा करने वालों पर सरकार सख्त, नहीं दी जा रही वाहनों को एंट्री

अगर आप भी बिना रजिस्ट्रेशन के चारधाम यात्रा पर निकलने का सोच रहे हैं तो आपके वाहन को रुद्रप्रयाग में एंट्री नहीं दी जाएगी। उत्तराखंड पुलिस रुद्रप्रयाग में बैरियर लगाकर सख्ती से चेकिंग अभियान चलाए हुए है। बिना पंजीकरण यात्रा कर रहे यात्री वाहनों की रुद्रप्रयाग के केदारनाथ धाम जाने वाले मार्ग पर एंट्री बंद कर दी गई है।

केदारनाथ धाम यात्रा में अत्यधिक संख्या में श्रद्धालु और यात्री वाहन आ रहे हैं। केदारनाथ धाम में पिछले सात दिनों में 1 लाख 80 हजार से अधिक यात्री केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं। बताते चलें कि केदारनाथ धाम सहित यात्रा पड़ावों पर रुकने की एक निश्चित क्षमता है। रुद्रप्रयाग में स्थित पार्किंगों की भी एक निश्चित क्षमता है। सीतापुर व सोनप्रयाग स्थित पार्किंगों में किसी वाहन की एन्ट्री हो जाने के बाद वो वाहन तीन दिन तक पार्किंग में ही रहता है।

वाहनों के दबाव को कम करने के लिए चौकी जवाड़ी बाईपास पर बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बद्रीनाथ धाम की तरफ जा रहे वाहनों को मुख्य बाजार रुद्रप्रयाग होते हुए जाने दिया जा रहा है। वहीं केदारनाथ धाम की ओर जाने वाले वाहनों में निर्धारित तिथि का पंजीकरण होने पर ही यात्रियों और वाहनों को जाने दिया जा रहा है। बिना पंजीकरण के आने वाली यात्री और वाहनों की केदारनाथ मार्ग में एन्ट्री बिल्कुल बन्द कर दी गयी है।

यह भी पढ़े: यहां स्कूल के नाले में बच्चे का शव मिलने से मच गया हड़कंप,लोगों ने स्कूल कैंपस में की तोड़फोड़

केदारनाथ जाने वाले मार्ग पर यातायात को नियंत्रित करते हुए सीतापुर व सोनप्रयाग की ओर भेजा जा रहा है। तिलवाड़ा, काकड़ागाड़, नारायणकोटि, दगड़्या बैरियर (फाटा) शेरसी में स्थापित अस्थायी बैरियरों पर नियुक्त पुलिसकर्मी आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सीतापुर व सोनप्रयाग पार्किंग से हो रही निकासी को देखते हुए इन स्थानों से वाहन आगे की ओर भेजे जा रहे हैं। सीतापुर व सोनप्रयाग पहुंचे यात्रियों को शटल पार्किंग सोनप्रयाग तक भेजने के लिए लाइन लगाकर ही शटल सेवा से गौरीकुंड भेजा जा रहा है।

Related posts

गंगोत्री हाईवे: डबरानी के पास चट्टान टूटने से दुर्घटना, तीन की मौत और कई लोगों के दबे होने की खबर मिली है।

doonprimenews

रिश्वत लेते वन विभाग का दरोगा गिरफ्तार, विभागीय अनुदान पास कराने के एवज में मांगे थे 15 हजार

doonprimenews

उत्तराखंड से हटाया गया night curfew, जानिए क्या होंगें नियम

doonprimenews

Leave a Comment