Doon Prime News
uttarakhand

ऐसे कैसे महिलाएं होंगी सुरक्षित! उत्तराखंड में दो महीने में दुष्कर्म के इतने मामले आए सामने

नाबालिग

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में दुष्कर्म की घटनाओं ने तेजी से इजाफा हो रहा है। ऊधमसिंह नगर और नैनीताल के साथ ही पर्वतीय जिले पिथौरागढ़ में भी महिलाओं से होने वाले अपराध का ग्राफ बढ़ा है। पुलिस के हर दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। तो इसी बीच बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पुलिस से मिले आंकड़ों के मुताबिक बताया जा रहा है की कुमाऊं में वर्ष 2020 में दुष्कर्म के 16 मामले सामने आए थे।

बता दे की जिनकी संख्या 2021 में बढ़कर 30 हो गई और वहीं वर्ष 2022 की बात करें तो दो महीने में 21 महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं आ चुकी हैं। कुमाऊं के छह जिलों में ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस महिलाओं की सुरक्षा में सबसे फिसड्डी रही।

यह भी पढ़े- बदल गया है CBSE term 1 exam का इस विषय का result, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

वही, महिला अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयासरत है। सभी जिलों के प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा में इस बारे में सुचना ली जाएगी। तो वही, इसको  देखते हुए पुलिस अधिकारियों को महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाने को कहा गया है। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई भी होगी।

Related posts

बदलते मौसम से हो जाईये सावधान जानिए कैसे रख सकते है सेहत का ख्याल

doonprimenews

Uttarakhand:मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, तीन राज्यों में ली तलाशी

doonprimenews

देहरादून मास्टर प्लान: अब भूकंप रेखा से 30 मीटर तक निर्माण पर रोक, शासन ने प्रस्ताव पर लगाई मुहर। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment