Doon Prime News
uttarakhand

पौड़ी गढ़वाल के बड़ेथ गांव में गुलदार का आतंक, अंधेरे का फायदा उठाकर 5 साल के बच्चे पर किया हमला

गुलदार

बड़ी खबर उत्तराखंड से आ रही है जहां जनपद पौड़ी गढ़वाल के बड़ेथ गांव में कल शाम मां के ही सामने तीन बहनों के इकलौते भाई को गुलदार उठाकर ले गया। बच्चे की उम्र 5 वर्ष बताई जा रही है और उसका नाम आर्यन रावत है। घटना कल शाम लगभग 8:00 बजे की है।

बड़ेथ गांव के ध्यान सिंह का पोता लाल सिंह का इकलौता पुत्र था। आर्यन जब अपनी मां के पीछे गौशाला में जा रहा था तो यह घटना घटी ग्रामीणों ने शोर भी मचाया लेकिन गांव में लाइट ना होने के कारण गुलदार ने अंधेरे का फायदा उठाया और बच्चे को उठा कर जंगल में ले गया। ग्रामीणों द्वारा टॉर्च की लाइट में बच्चे की खोजबीन की गई लेकिन गांव में अंधेरा होने के कारण ग्रामीण जंगल में नहीं जा पाए। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया लेकिन बच्चे का कहीं कुछ पता नहीं चला। बच्चे की मां का रो रो कर बुरा हाल हो गया है।

बता दें कि सुबह के वक्त जब वन विभाग द्वारा दुबारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो बच्चे का खाया हुआ आधा शव बरामद हुआ। घटना के बाद से ही ग्रामीणों में काफी दहशत का माहौल है और ग्रामीणों द्वारा आरोप भी लगाया जा रहा है कि इससे पहले भी क्षेत्र में तीन घटनाएं घट चुकी है पहले भालू के द्वारा एक महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था उसके कुछ दिन बाद ही शादी से आ रहे एक वृद्ध युवक पर भालू ने हमला कर दिया था। लेकिन उसके बाद भी वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए कोई पिंजरा या फिर कोई जतन नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े –भारत के खिलाफ जल्दबाजी में वेस्टइंडीज ने किया अपनी T20 टीम का ऐलान


इतना ही नहीं ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि गांव में बिजली ना होने के कारण गुलदार में अंधेरे का फायदा उठाया यदि गांव में बिजली होती तो शायद ऐसी घटना ना घटती। बता दे कि क्षेत्र के विधायक और मंत्री धनसिंह रावत को रात को ही घटना की जानकारी मिल गई थी जिसके बाद उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों और जिला अधिकारी को फोन कर लापरवाही बरते जाने पर खूब फटकार लगाई और क्षेत्र में अलग-अलग जगह तुरंत पिंजरा लगाने के निर्देश दिए। साथ ही यह सख्त आदेश भी दिया गया कि यदि आवश्यकता है तो गुलदार को मारने के लिए विभाग से स्वीकृति ली जाए लेकिन जल्द से जल्द यदि गुलदार नहीं पकड़ा गया तो परिणाम गंभीर होंगे।

Related posts

Uttarakhand News- हल्द्वानी से एक और हैरान कर देने वाला मामला आया सामने, किन्नर के प्यार में दीवाने युवक ने पिता-भाई को पीटा

doonprimenews

Uttarakhand:हरिद्वार पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वीआईपी घाट पर बुआ की अस्थियों का किया विसर्जन

doonprimenews

जोशीमठ भू -धंसाव:पूरे दिन एकटक निहारती रही टूट रहे आशियाने को, बात करने पर भावुक हुई माधवी बोली -घर में दरार पड़ने के बाद रहने लायक नहीं था मकान इसलिए देनी पड़ी स्वीकृति

doonprimenews

Leave a Comment