Doon Prime News
dehradun

टाइगर सफारी मामले में विजिलेंस ने रेंजर बृज बिहारी शर्मा को किया गिरफ़्तार, असम में पाई गई थी लोकेशन

पुलिस

टाइगर सफारी के निर्माण की आड़ में अनियमितता के मामले में विजिलेंस ने रेंजर बृज बिहारी शर्मा को असम से गिरफ्तार किया है । इस मामले में विजिलेंस के हल्द्वानी सेक्टर में पूर्व डीएफओ (सेवानिवृत्त) किशन चंद सहित कई अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।


आपको बता दें की जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की पाखरो रेंज में वन विभाग ने टाइगर सफारी बनाने का निर्णय लिया था। अनुमति मिलने के बाद 106 हेक्टेयर वन क्षेत्र में टाइगर सफारी के लिए बाड़ों के निर्माण के साथ ही कई अन्य काम भी होने थे। साल 2019 में टाइगर सफारी के लिए अवैध तरीके से पेड़ काटने और बड़े पैमाने में अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की टीम ने स्थल का निरीक्षण किया था।जिसमें अनियमितताएं पाई गई थीं।


वहीं शासन ने इस मामले की जांच विजिलेंस को सौंपी थी। अगस्त 2022 में जांच पूरी कर पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। एसपी विजिलेंस धीरेंद्र कुमार गुंज्याल द्वारा जानकारी दी गई है की मुकदमे की विवेचना और प्राथमिक जांच में पाखरो के तत्कालीन रेंजर बृज बिहारी शर्मा की भूमिका भी मिली थी। इसके आधार पर दबिश दी गई लेकिन शर्मा लापता हो गए। उनकी लोकेशन असम में आ रही थी। टीम को वहां भेजकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम ट्रांजिट रिमांड पर लेकर हल्द्वानी पहुंच रही है।

यह भी पढ़े -*बाबा केदार के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं ने एक बार फिर बनाया नया रिकॉर्ड, 29 हजार से ज्यादा बाल भक्तों ने किए दर्शन


बता दें की एसपी ने बताया कि मुकदमे में मुख्य आरोपी तत्कालीन डीएफओ किशनचंद हैं। वह इसी जून में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनके खिलाफ भी पर्याप्त साक्ष्य मिल चुके हैं। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है। अन्य लोगों की भूमिका की जांच भी लगभग पूरी की जा चुकी है। इस मामले में और लोगों की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है।

Related posts

Dehradun :टमाटर लेकर विकासनगर मंडी जा रहा था वाहन, हुआ हादसे का शिकार, बोल्डर की चपेट में आने से दो की मौत, चार घायल

doonprimenews

Dehradun :घड़ी की सुई दो पर जाते ही सचिवालय के अनुभागों में पसर जाता है लंच ब्रेक से सन्नाटा, जानिए क्या कहता है सरकार द्वारा जारी शासनादेश

doonprimenews

मसूरी देहरादून मार्ग पेट्रोल पंप के पास दो वाहनों की भिड़ंत, एक घायल

doonprimenews

Leave a Comment