Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand :अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों, प्रधानाचार्यों एवं अन्य कर्मचारियों की भर्ती पर लगी रोक हटी,हाईकोर्ट ने लगाया था स्टे

खबर प्रदेश के अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों, प्रधानाचार्यों एवं अन्य कर्मचारियों की भर्ती पर लगी रोक हटा दी गई है। सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट के स्टे के बाद शासन ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।


बता दें की शिक्षा विभाग ने अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती में अनियमितता की शिकायत पर शिक्षक भर्ती पर रोक लगा दी थी। 19 सितंबर 2023 को शासन ने आदेश जारी किया था कि अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक एवं शिक्षणेतर पदों पर कनिष्ठ सहायक व वरिष्ठ सहायक नियुक्ति पर रोक लगाई जाती है।


वहीं शासन के इस आदेश के खिलाफ एक विद्यालय ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। अपर सचिव शिक्षा मेजर योगेंद्र यादव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कमेटी ऑफ मैनेजमेंट आर्य कन्या पाठशाला इंटर काॅलेज की ओर से भर्ती पर रोक के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका की गई थी।

हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर रोक के सरकार के आदेश पर स्टे लगा दिया था। आदेश में कहा गया कि प्रकरण में हाईकोर्ट के 10 अक्तूबर 2023 के आदेश का संज्ञान लेते हुए शिक्षा महानिदेशक को नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े –*Weather: पहाड़ों में बारिश-बर्फबारी के आसार, क्रिसमस पर है उत्तराखंड आने का प्लान तो जानें मौसम का हाल*


प्रदेश के अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगी थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भर्ती पर लगी रोक हटा दी गई है। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है। –सीमा जौनसारी, शिक्षा महानिदेशक

Related posts

Dehradun Breaking- राजधानी देहरादून में यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और कार की हुई जबरदस्त भिड़ंत

doonprimenews

जल्द ही अब देहरादून रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, टीटीई द्वारा दी जाएगी खाली सीट या बर्थ की जानकारी

doonprimenews

परेड ग्राउंड में रावण पुतला दहन के दौरान हुए नुकसान के लिए बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी को भरपाई करने के निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment