Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :कोरोना की फिर दस्तक से डरे लोग, डॉक्टर बोले -अनावश्यक दवाएं न खाएं,न ही अनावश्यक जांच करवाएं

बड़ी खबर केरल में कोरोना की दस्तक के बाद लोगों में एक बार फिर डर का माहौल है। हल्की खांसी या जुकाम, बुखार में लोग कोरोना की जांच के लिए अस्पताल जा रहे हैं। डॉक्टर के पास आकर कोविड जांच की मांग कर रहे हैं। ऐसे में डॉक्टर मरीजों को अनावश्यक जांच न करवाने और अनावश्यक दवाएं न लेने को कह रहे हैं।


दरअसल,दून अस्पताल की इमरजेंसी मेडिसिन के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. एनएस बिष्ट ने बताया कि पिछली बार अधिकतर लोगों ने काढ़ा पिया। इसके अलावा डॉक्टर की सलाह के बिना दवाएं भी लीं। ऐसे में कुछ लोगों में दवाओं के ओवरडोज से समस्या हो गई थी। यह समस्या अबतक बनी हुई है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :अशासकीय विद्यालयों में शिक्षकों, प्रधानाचार्यों एवं अन्य कर्मचारियों की भर्ती पर लगी रोक हटी,हाईकोर्ट ने लगाया था स्टे*


बता दें की दून अस्पताल की मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नारायणजीत सिंह का कहना है कि डरने की जरूरत नहीं है। डॉक्टर की सलाह के बिना दवाएं न लें। कोविड का नया वेरिएंट जेएन.1 ओमिक्रॉन का ही एक म्यूटेशन है। उम्मीद है कि इस बार कोविड की दूसरी लहर की तरह हालात नहीं होंगे।

Related posts

Road Accident News- उत्तराखंड (Uttarakhand) में हुआ बड़ा सड़क हादसा, अपने बड़े भाई के साथ लौट रहे व्यक्ति की सड़क हादसे में हुई मौत

doonprimenews

केदारनाथ धाम में आज क्यों बंद हैं सभी दुकानें और होटल? जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

UTET Result 2023:उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम हुआ घोषित, उम्मीदवार ऐसे चेक करें रिजल्ट

doonprimenews

Leave a Comment