Doon Prime News
dehradun

Dehradun :नए शैक्षणिक सत्र के लिए समर्थ पोर्टल पर 24जून तक होंगे पंजीकरण,किसी भी समस्या के निराकरण के लिए बनाई गई हेल्प डेस्क

खबर प्रदेश में उच्च शिक्षा में नए शैक्षणिक सत्र के लिए समर्थ पोर्टल पर 24 जून तक पंजीकरण हो सकेंगे। इसके अलावा पोर्टल पर त्रुटि सुधार भी कर सकते हैं। सचिव उच्च शिक्षा शैलेश बगौली ने बताया कि समर्थ पोर्टल पर प्रवेश पंजीकरण के लिए राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों सहित अन्य राज्यों से भी उत्साहजनक आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।


जी हाँ, बता दें की पंजीकरण प्रक्रिया अंतिम चरण में है। पोर्टल पर प्रवेश के लिए किसी भी समस्या के निराकरण के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है। छात्रों की सुविधा के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर 30 रुपये के न्यूनतम शुल्क पर पंजीकरण सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़े -*Pithoragarh :500मीटर गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बोलेरो, नौ की मौत, दो घायल*


वहीं उन्होंने बताया कि यदि किसी राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी महाविद्यालय की ओर से समर्थ पोर्टल के अतिरिक्त अन्य माध्यम से प्रवेश दिया जाता है तो वह प्रवेश अमान्य होगा। शैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल से किए जाने के लिए राज्य विश्वविद्यालय में तकनीकी समिति गठित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिससे विद्यार्थी व महाविद्यालय आवश्यकतानुसार सहयोग प्राप्त कर सकें।

Related posts

कोटद्वार में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त,कोटद्वार का यह पुल हुआ क्षतिग्रस्त

doonprimenews

Dehradun :गढ़वाल विश्वविद्यालय और उससे संबंधित अन्य कॉलेजों में सीयूईटी के आधार पर दाखिले हुए शुरू, इन कोर्सेज पर दाखिले को लेकर संकट

doonprimenews

देहरादून स्थित जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल के पास नदी में गिरा यूटिलिटी वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त

doonprimenews

Leave a Comment