Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun वालो हो जाओ सावधान, घर में पालतू कुत्ता है तो जल्दी करवालो ये काम, वरना लगेगा भाई जुर्माना

Dehradun people be careful, if there is a pet dog in the house, then get this work done soon

Dehradun में रहने वालों के लिए एक जरुरी अपडेट सामने आया है। हम में से अधिकतर लोगों को जानवर पसंद होते हैं और उन्हें घर में रखना भी पसंद होता है और इसमें सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले जानवर की बात करें तो वह है कुत्ता और अगर आप देहरादून में रहते हैं और आपके घर में भी कुत्ता है तो आपको आपके कुत्ते का रजिस्ट्रेशन जरूर करा लेना चाहिए और लाइसेंस बना लेना चाहिए।

दरअसल Dehradun Municipal cooperation के द्वारा पालतू कुत्तों के लिए लाइसेंस बनवाना अनिवार्य कर दिया गया है और जो भी लोग अपने घर में बिना कुत्तों का लाइसेंस बनाए उन्हें पाल पोस रहे हैं, उन पर कार्रवाई करनी भी शुरू कर दी गई है।ताजा जानकारी के अनुसार इस वक्त अनुमानित तौर पर Dehradun में करीब 35000 लोग अपने घरों में पालतू कुत्तों को पाल रहे हैं, जिसमें से सिर्फ 8000 लोगों के द्वारा ही रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इसलिए हम नगर निगम के द्वारा यह कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Read this : Aashram की बबिता ने शेयर की पानी वाली फोटो, फैंस देखकर हुए पागल

Dehradun Municipal cooperation के द्वारा ये फैसला लिया गया है, ताकि पता लगाया जा सके की देहरादून में पालतू कुत्तों की संख्या कितनी है और उनमें से कितनों को रेबीज का टीका लगाया जा चुका है। अगर आप भी अपने घर में पालतू कुत्ता रखते हैं, तो आप नगर निगम की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन डॉग लाइसेंस के लिए अप्लाई कर सकते है।

Related posts

Uttarakhand Police- धामी धामी सरकार द्वारा पुलिस विभाग के इन कर्मियों को लेकर लिया गया बड़ा फैसला।

doonprimenews

रुद्रपुर पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, फैक्ट्री का चालक ही निकला चोर

doonprimenews

Breaking : उत्तराखंड में AAP को बड़ा झटका, Colonel Ajay kothiyal समेत ये नेता बीजेपी में होंगें शामिल

doonprimenews

Leave a Comment