Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून बार एसोसिएशन के चुनाव मे भारी मतदान, अभ्यर्थियों में उत्साह

आज देहरादून बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदाताओं ने भारी संख्या में भाग लिया। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें देखने को मिलीं। इस उत्साहपूर्ण माहौल में अभ्यर्थियों में भी काफी जोश देखने को मिला। उन्होंने मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए जमकर प्रचार किया।

कुल 11 पदों के लिए 51 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव, पुस्तकालयाध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्यों के पद शामिल हैं। चुनाव परिणाम 28 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

यह चुनाव कई कारणों से महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, यह हर साल आयोजित किया जाता है । दूसरा, इस बार चुनाव में कई नए चेहरे मैदान में उतरे हैं। तीसरा, इस चुनाव का परिणाम बार एसोसिएशन के भविष्य को निर्धारित करेगा।

चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनाव में कौन जीतता है और बार एसोसिएशन के भविष्य के लिए क्या योजनाएं हैं।

मुद्दे :- बार बेंच में समन्वय, अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए बीमा आदि शामिल हैं। जबकि, लंबे समय से चली आ रही अधिवक्ताओं के चेंबर की मांग इस बार पूरी होने वाली है। पिछले दिनों कैबिनेट ने पुरानी जेल में पांच बीघा जमीन को लीज पर देने का निर्णय लिया है।

यह भी पढे-सशक्त उत्तराखंड का विज रखा राज्यपाल ने , 50 मिनट में पढ़ा अभिभाषण, जानिए पूरी खबर।

अब वर्तमान कार्यकारिणी इस फैसले को भुना पाएगी या नहीं इस बात का फैसला तो कल होगा। पुराने मुद्दों में से अब भी कई ऐसे हैं जिन्हें लंबे समय से पूरा नहीं किया जा सका है। कुछ साल पहले पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल के प्रयास से मौजूदा कचहरी में सैकड़ों चेंबर बनाए गए थे।

इनमें ज्यादातर का निर्माण पूरा किया जा चुका है जबकि बहुत से अब भी बनने से बाकी हैं। बताया जा रहा है कि करीब चार हजार अधिवक्ता इस बार मतदान करेंगे। इसके लिए मतदाताओं की सूची भी जल्द ही प्रकाशित की जाएगी।

कुछ महत्वपूर्ण बातें:
कुल 11 पदों के लिए 51 प्रत्याशी मैदान में हैं।
मतदान 27 फरवरी को हुआ और 28 फरवरी को परिणाम घोषित किए जाएंगे।
यह चुनाव पिछले 5 वर्षों में पहली बार आयोजित हो रहा है।
इस बार चुनाव में कई नए चेहरे मैदान में उतरे हैं।
चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।
सस मेहरा एडवोकेट एलेक्शन ऑफिसर बार एसोसिएशन देहरादून ने बताया की 11 पदों का एलेक्शन होरहा है 3814 मतदाता आ सकते है कल सुब्ह 10 बजे इसका प्रिणाम आ जायेगा आज सुबह 9 बजे से ही मतदान शुरू हो गए थे 5 बजे से मतदान देना बन्द हो गए थे

Related posts

करोडों की चोरी का दून पुलिस ने किया खुलासा, प्रोपर्टी की डीलिंग कराने वाला ब्रोकर ही निकला चोरी का मास्टर माइन्ड

doonprimenews

दो दिन पहले देहरादून में शुरू हुई बारिश ने तोड़ा पिछले एक दशक का रिकॉर्ड,कई जगह देखने को मिला बारिश का कहर

doonprimenews

Uttarakhand :सभी औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग इकाइयों की ड्रोन से की जाएगी मैपिंग,सिडकुल की मांग पर आईटीडीए ने की शुरुआत

doonprimenews

Leave a Comment