Doon Prime News
uttarakhand

दीपावली की धूमधाम के बीच उत्तराखंड में 12 से अधिक जगहों पर लगी आग, दौड़ती रही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां।

Uttarakhand दीपावली पर चारों ओर जश्न मनाया जा रहा था तो कहीं-कहीं ये खुशी का पल मातम में बदल गया। उत्तराखंड के कई जगहों पर आग लगी। रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक आग की 18 से अधिक घटनाएं हुईं जहां फायर ब्रिगेड की टीमों ने आग पर पाया गया। दीपावली की रात सबसे पहले सहस्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़े के ढेर पर आग लगी।

दीपावली पर पटाखों के कारण जगह-जगह लगी आग के कारण पूरी रात फायर ब्रिगेड की टीम दौड़ती रही। रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक आग की 18 से अधिक घटनाएं हुईं, जहां फायर ब्रिगेड की टीमों ने आग पर पाया गया। दीपावली की रात सबसे पहले सहस्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़े के ढेर पर आग लगी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इसके बाद शमशेरगढ़ बालावाला में एक मकान पर आग लग गई, जहां फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और घर पर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकालकर आग पर काबू पाया। इस दौरान घर का काफी सामान जल गया। इसके बाद राजपुर रोड स्थित पैरामिड बार की लिफ्ट में एक व्यक्ति के फंसे होने की सूचना मिली। टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला।

वहीं, बालावाला नत्थुवाला व जीएमएस रोड वसंत विहार में खाली प्लाट में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम दौड़ी और आग बुझाई। दूसरी ओर एसबीआई प्रेमनगर में गायत्री ज्वेलर्स में आग लगने की सूचना मिली। यहां इनवर्टर फटने से काफी नुकसान हो गया। ऋषिविहार वसंत विहार में खाली कार में आग लगने से कार पूरी तरह से जल गई। राजेंद्र नगर लेन नंबर-4 के पीछे खाली प्लाट में आग लग गई। त्यागी रोड अभिनंदन होटल पंवार ढाबा में आग लग गई। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को काफी समय बाद लगी। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।बालावाला मुनाल फार्म हाउस स्थित एक मकान में आग लगने से सारा सामान जल गया। कोई जनहानि नहीं हुई। इसी तरह सहस्रधारा रोड धोरण गांव रोड पर एक वर्कशॉप में इनटर्वर फटने से आग लग गई। कारगी चौक स्थित कपड़ों की दुकान में आग लगने से काफी मात्रा में कपड़े जल गए। नंदा की चौकी स्थित विशाल मेगामार्ट में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई, हालांकि समय रहते आग पर काबू पाया गया।

ऊर्जा पार्क उरेड़ा के निकट आग लग गई। राजपुर रोड पर लकड़ी की दुकान पर आग लग गई, जिसे फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी मुश्किल से काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल टीमें भेजी गई, और आग पर काबू पाया। आग की घटनाओं में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।दीपावली की रात जलते हुए पटाखे और राकेट गिरने से शहर में पांच जगहों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई। ज्वालापुर में सेक्टर टू बैरियर के समीप कबाड़ी के गोदाम में भीषण अग्निकांड से अफरा-तफरी मच गई। पूरा गोदाम जलकर राख हो गया। बगल के दो मंजिला मकान में धुंआ भरने से कई लोग अंदर फंस गए। दमकल की पांच गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।वहीं, बेहोश गोदाम मालिक को जिला अस्पताल भिजवाया गया। बगल के मकान में फंसे पड़ोसियों को बमुश्किल निकाला गया। पुलिस के मुताबिक, ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में हजारीबाग में धर्मवीर निवासी मोहल्ला तेलियान ने अपना कबाड़ का गोदाम बनाया हुआ है। दीपावली की रात एक जलता हुआ रॉकेट गोदाम में जा गिरा।

Related posts

Uttarakhand :मोहन सिंह रावत गांववासी के निधन से भाजपा में शोक की लहर, सीएम धामी ने परिजनों को बंधाया ढांढस

doonprimenews

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग से हड़कंप,सिर मुंडवाए छात्रों से करवाई कथित परेड

doonprimenews

Uttarakhand :वन्यजीवों के शिकार की बढ़ी आशंका,वन विभाग अलर्ट, रात- दिन लगातार हो रही गश्त

doonprimenews

Leave a Comment