Doon Prime News
uttarakhand

20विधायक शासन को भेज चुके हैं प्रस्ताव, अब सड़कों के साथ रोपवे कनेक्टिविटी की मांग कर रहे पर्वतीय क्षेत्र

खबर उत्तराखंड से जहाँ अब पर्वतीय क्षेत्रों से अब सड़कों के साथ रोपवे कनेक्टिविटी की मांग हो रही है। जी हाँ, बता दें की पहाड़ के विधायकों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपने क्षेत्रों में रोपवे बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजे हैं। शासन को ऐसे चार प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। धनोल्टी के विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने मुख्यमंत्री को अपनी विधानसभा क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों के जो 10 प्रस्ताव भेजे हैं, उनमें एक प्रस्ताव भवान से धनोल्टी के बीच रोपवे निर्माण का है।


वहीं देवप्रयाग के विधायक विनोद कंडारी के भेजे गए प्रस्ताव में से एक चंद्रबदनी मंदिर को रोपवे से जोड़ने की मांग का है। प्रतापनगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी के प्रस्तावों में नागराजा सेममुखेम को रोपवे की मांग शामिल है। यमकेश्वर की विधायक रेनू बिष्ट ने द्वारीखाल में भैरवगढ़ी मंदिर को रोपवे से जोड़ने की मांग की है। विधायकों के सभी प्रस्ताव मुख्यमंत्री घोषणा प्रकोष्ठ को भेजे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री घोषणा प्रकोष्ठ इन प्रस्तावों की मॉनिटरिंग करेगा।

यह भी पढ़े -*उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने UTET का रिजल्ट किया जारी,केवल 21 प्रतिशत अभ्यर्थी ही कर पाए परीक्षा पास*


मुख्यमंत्री के अनुरोध पर अब तक गढ़वाल मंडल के 20 विधानसभा सदस्य शासन को प्रस्ताव भेज चुके हैं।
बता दें की ज्यादातर विधायकों ने अपने चुनाव क्षेत्रों में राजकीय महाविद्यालय की मांग की है, जबकि प्रदेश में पहले से ही बड़ी संख्या में डिग्री कॉलेज हैं। इनके अलावा नर्सिंग कॉलेज, आवासीय नवोदय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज, एनसीसी एकेडमी, आईटीआई, इंडोर स्टेडियम, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, हेलीपैड, सेंटर फॉर एक्सलेंस की मांग भी शामिल है।

Related posts

मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहाड़ी अंजीर कहे जाने वाले बेडू का किया जिक्र, कहा- बेडू स्वास्थ्य के लिए संजीवनी है।

doonprimenews

*Breaking : UKSSSC paper leak में अब तक दो सबसे बड़ी गिरफ्तारियां, इस कंपनी के मालिक और कर्मचारी को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

उत्तराखंड में हुआ बड़ा हादसा, सेकंड ईयर के MBBS छात्र ने Aims की छठी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या।

doonprimenews

Leave a Comment