Doon Prime News
tech

YouTube Shorts- अगर आप भी होना चाहते है मालामाल तो जान लें Youtube shorts का बस ये नया अपडेट

YouTube Shorts

इंटरनेट की पहुंच ने डिजिटल दुनिया को और ज्यादा बड़ा कर दिया है। आपको बता दे की इसका सही तरीके से इस्तेमाल करने वाले लाखों-करोड़ों कारोबार खड़ा कर चुके हैं। जैसे-जैसे Internet को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा हुई, वैसे-वैसे Youtube और दूसरे ऐप का कारोबार बढ़ता गया है। आज Youtube पर काम करके लोग लाखों-करोड़ों कमा चुके हैं। जिसके बाद हाल ही में Youtube द्वारा Content creators को पैसा कमाने के लिए एक और मौका दिया है। Content creators अब Youtube shorts की मदद से पैसा कमा सकते हैं। बता दें कि फिलहाल के लिए Youtube के इस नए फीचर को कुछ देशों में ही लागू किया गया है।   

आपको बता दे की आजकल Youtube पर 60 सेकेंड के Video खूब बनने लगे हैं। इससे Company को खूब पैसा भी मिल रहा है लेकिन अब Youtube के इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले भी पैसा कमा सकते हैं। हाल ही में Youtube shorts पर प्रोडक्ट्स को टैग करने का नया फीचर आया है। साथ ही वही Google के मुताबिक बताया गया की ये फीचर फिलहाल के लिए America, Australia, India, Brazil और Canada में टेस्ट किया जा रहा है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह बाकी लोगों के लिए भी एक्टिव कर दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में Youtube ने अपने Short video में भी ऐड्स को जोड़ने का फीचर दिया है। Youtube shorts भी क्रिएटर्स को कमाई का 45 फीसदी पैसा मिलेगा और रेवेन्यू का 55 फीसदी खुद के पास रखता है। 

यह भी पढ़े- Indian Railway- भारतीय रेल की तरफ से दी गई बड़ी सौगात, अब रेलवे की ओर से इस एक रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जाएगा और भी बहुत सुविधाएं होगी उपलब्ध

इस फीचर से TIK TOK को मिलेगी चुनौती

साथ ही वही कुछ समय पहले TIK TOK को भारत में बैन कर दिया गया, लेकिन आज भी दूसरे देशों में इस पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है। TIK TOK अपने शॉर्ट वीडियो के लिए लोगों को बीच में काफी मशहूर है। Youtube shorts के इस नए फीचर की वजह से अब TIK TOK को कड़ी चुनौती मिलने का अनुमान है।

Related posts

WhatsApp लाया बड़ा Update, ऐड किया कमाल का फीचर

doonprimenews

OnePlus के लेटेस्ट सीरीज का 5G फोन मिल रहा है सिर्फ इतने रुपए में, जानिए कहां और कैसे।

doonprimenews

दमदार बैटरी और धमाकेदार डिजाइन के साथ पेश होगा iPhone 15।

doonprimenews

Leave a Comment