Doon Prime News
business

Indian Railway- भारतीय रेल की तरफ से दी गई बड़ी सौगात, अब रेलवे की ओर से इस एक रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया जाएगा और भी बहुत सुविधाएं होगी उपलब्ध

Indian Railway

रेलवे की बदौलत ही लाखों लोग हर रोज यात्रा करते हैं। बता दे की अलग-अलग Railway station से लोग छोटी दूरी के लिए या फिर लंबी दूरी के लिए रेल को काफी प्राथमिकता देते हैं। साथ ही वहीं जिसके बाद से यात्रा को और भी सुगम बनाने के लिए Railway की तरफ से कई सुविधाएं दी जा रही हैं। वही, Indian Railways की तरफ से हर Railway station को world class बनाने के लिए कोशिशें की जा रही है। अब Indian Railways ने एक और Railway station को बड़ी सौगात दी है।

World class सुविधाओं से लैस

साथ ही वही Railways minister द्वारा बताया गया कि राजस्थान को Indian Railways की ओर से सौगात दी गई है। अब Railway की ओर से राजस्थान में Gandhinagar Railway Station को world class facilities से लैस किया जाएगा। इस Railway station पर Solar energy से संचालित पुनर्विकसित स्टेशन पर अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं के साथ बेहतर पार्किंग व्यवस्था भी मिलेगी।

बता दे की इसके साथ ही Railways minister की तरफ से Gandhinagar Railway Station को world class बनाने की विशेषताएं भी बताई गई है। इसमें बताया गया है कि स्टेशन भवन का क्षेत्रफल 33,822 वर्ग मीटर होगा। वहीं स्टेशन के एरिया में 13 गुना तक बढ़ोतरी की जाएगी। Gandhinagar Railway Station के रुफटॉप पर Shopping Complex, Restaurant, Food Plaza खोला जाएगा।

यह भी पढ़े- Voter ID Card Check Online- अगर अभी तक नहीं किया है Voter ID और Aadhaar Card से जुड़ा ये काम तो फटाफट निपटा लें, वरना हो सकती है काफी दिक्कत

VIP Lounge होगा  

वहीं बेसमेंट में 2 लेवल की पार्किंग होगी। इस स्टेशन की यात्री क्षमता को 59 हजार प्रतिदिन होगी। VIP Lounge और Cafeteria का इंतजाम भी यहां किया जाएगा। साथ ही Gandhinagar Railway Station को लेकर एक खास बात यह भी है कि यह Station Solar Energy से संचालित होगा। साथ ही एंट्री और एग्जिट के रास्ते अलग-अलग होंगे।

Related posts

Highest Interest Rates on FD- ग्राहकों को FD पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे ये बैंक, आइए जानते हैं कौन से बैंक सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं?

doonprimenews

चाचा की सलाह से छात्र ने एक महीने में कमाए 600 करोड़ , घरवालो ने hi दिया था उधार

doonprimenews

सोने की कीमत हुई कम,चांदी के दाम में भी भरी गिरावट।

doonprimenews

Leave a Comment