Doon Prime News
tech

Vehicle Documents- बस कर ले यह काम, नहीं जरूरत पड़ेगी गाड़ी के कागज साथ में ले जाने की और ना ही कटेगा चालान

अगर आप आए दिन अपने वाहन के साथ उसके पेपर्स रखना भूल जाते हैं और चेकिंग के दौरान आपका चालान काट दिया जाता है तो अब ऐसा नहीं होगा फिर चाहे आप डाक्यूमेंट्स अपने साथ रखें या फिर ना रखें. यहां तक कि आप बिना DL के भी जलते हैं तो आपका चला नहीं काटा जाएगा और Traffic Police आपको कहीं पर भी नहीं रुकेगी और गलती से रोग पी लेती है तो आपको आसानी से जाने देगी. अगर आपको यह मजाक लग रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि अब आप असल में ऐसा कर सकते हैं और बिना डाक्यूमेंट्स की फिजिकल कॉपी लिए हुए कहीं पर भी आसानी से बिना चालान भरे आ जा सकते हैं.

Digi Locker App बचाएगा चालान से

Digilocker app एक बेहद ही ट्रेंडिंग और हर व्हीकल ओनर के लिए जरूरी ऐप है जिसकी बदौलत आप अपने वाहन को चलान से बचा सकते हैं. दरअसल जब आप अपना वाहन लेकर निकलते हैं और इसके डाक्यूमेंट्स आपके साथ नहीं होते हैं फिर चाहे वह पॉल्यूशन हो या फिर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन हो या फिर आपका DL हो इनमें से कोई भी दस्तावेज आपके पास नहीं होगा तो Traffic Police को यह अधिकार है कि वह आपका चालान काट सके. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो Google Play Store से 19 एमबी का यह App डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको सिर्फ अपने जरूरी दस्तावेज इस पर अपलोड कर देना है.

Traffic Police रोके तो क्या करना है आपको

अगर आपको Traffic Police रोकती है तो आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में मौजूद digilocker app में मौजूद इन दस्तावेजों को ट्रैफिक पुलिस को दिखा देना है. यह सरकारी मान्यता प्राप्त ऐप है ऐसे में कोई भी Traffic Police इसे मानने से इंकार नहीं कर सकती है. अगर आपके पास physical copy मौजूद है तब तो आप दिखा सकते हैं लेकिन अगर आप physical copy लेकर सफर नहीं कर रहे हैं तो ऐप में मौजूद दस्तावेजों को दिखा कर चालान से खुद को बचा सकते हैं.

Related posts

Asus ने लॉन्च किए एक साथ अपने कई लैपटॉप, यहां जाने कब से शुरू होगी इनकी बिक्री से लेकर सब कुछ।

doonprimenews

Nothing का फोन 2 जल्द ही लेगा मार्केट में एंट्री इन धांसू फीचर्स के साथ, यह जाने इसके फीचर्स

doonprimenews

Amazon दे रहा है LED और Smart टीवी में धमाकेदार छूट, एक लाख का 55इंच टीवी केवल 30हज़ार में लेकर जाए, यहां देखें 5 बेस्ट डील

doonprimenews

Leave a Comment