Doon Prime News
tech

OnePlus अब लॉन्च नहीं करेगा अपना OnePlus Pro मॉडल और OnePlus T मॉडल जानें क्या है वजह।

OnePlus 11: कंपनी ने फिलहाल दो नए स्मार्टफोन- OnePlus 11 और OnePlus 11R को लॉन्च कर दिया हैं. फोन निर्माता लंबे समय से प्रो वर्जन भी लॉन्च करता आ रहा है, लेकिन इस बार OnePlus 11 Pro या OnePlus 11T लॉन्च नहीं होंगे.

OnePlus 11 Pro Launch: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी OnePlus ने इंडिया के साथ इंटरनेशनल मार्केट में न्यू नंबर सीरीज के फोन को लॉन्च किया हैं. कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट से लैस सबसे तगड़ा फोन OnePlus 11 पेश किया है. इंडियन मार्केट के लिए एक मिड-रेंज हैंडसेट OnePlus 11R को भी लॉन्च किया गया है. पिछले काफी समय से मोबाइल कंपनी फ्लैगशिप सीरीज में प्रो वर्जन भी लॉन्च करती आ रही है, लेकिन इस बार OnePlus 11 Pro या OnePlus 11T देखने को नहीं मिलेंगे. OnePlus 7 सीरीज के रिलीज होने के टाइम से कंपनी फ्लैगशिप फोन का ‘Pro’ वेरिएंट लॉन्च करती आ रही है. कस्टमर्स के मन में सवाल था कि क्या OnePlus 11 का भी प्रो वेरिएंट आएगा या नहीं, लेकिन इसका जवाब ‘ना’ है. पत्रकारों के मुताबिक, OnePlus ने कंफर्म किया है कि इस साल OnePlus 11 Pro या OnePlus 11T स्मार्टफोन नहीं आएंगे.

कंपनी ने बताया ये कारण

OnePlus ने Android अथॉरिटी को कंफर्म करते हुए बताया कि OnePlus 11T ना आने का मतलब “फ्लैगशिप रेंज को व्यवस्थित करने” का एक सीधा तरीका है. कंपनी का कहना है कि प्रो वर्जन को हटाकर कंपनी नॉर्थ अमेरिका (और विदेशों) में स्मार्टफोन पोर्टफोलियो को व्यवस्थित कर रही है. कंपनी ने कहा कि हमारे तरफ से जो फोन पहले ही Pro है, उसे Pro का नाम दिया जाना जरूरी नहीं है.

OnePlus 11 की बुकिंग शुरू हालांकि यह साफ नहीं कि OnePlus 2023 दूसरा फ्लैगशिप फोन लॉन्च करेगा या नहीं. फिलहाल जानकारी नहीं है कि T नाम से कोई अलग मॉडल मार्केट में आता है या नहीं. OnePlus 11 5G की बात करें तो यह शानदार स्मार्टफोन प्री-बुकिंग के लिए मिल रहा है. इसकी कीमत 56,999 रुपए से शुरू है. ICICI बैंक के जरिए यूजरस् 1,000 रुपए की छूट का भी लाभ उठा सकते हैं.

OnePlus 11 के स्पेसिफिकेशंस

OnePlus 11 स्मार्टफोन 6.7 इंच Samsung LTPO 3.0 AMOLED QHD+ डिस्प्ले के साथ मिलता है. यूजर्स को इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है. कंपनी ने इसे सबसे तगड़े चिपसेट Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 के साथ मैदान में पेश किया है इसमें 16GB तक की रैम और 5,000mAH की बैटरी मिलेगी. वहीं, 100W SuperVOOC फास्ट चार्ज का सपोर्ट भी दिया गया है. यह फोन 50MP+48MP+32MP के रियर और 16MP के फ्रंट कैमरे के साथ मिलता है.

Related posts

Samsung लांच करने वाला है ये खतरनाक स्मार्टफोन, कीमत भी होगी बहुत कम, ये मिलेंगे फीचर्स

doonprimenews

WhatsApp ने जनवरी में 18.58 भारतीय यूजर अकाउंट पर लगाई रोक

doonprimenews

Infinix जल्द ही लॉन्च करने वाला है 2 धमाकेदार फोन के एक जबरदस्त डिजाइन वाला लैपटॉप, यहां देखे इनके फीचर्स।

doonprimenews

Leave a Comment