Doon Prime News
tech

Twitter का नया फीचर Verified Organisation कल से होगा शूरू, कंपनियों के लिए साबित हो सकता है ख़ास।

Twitter

अक्टूबर 2022 में टेस्ला के CEO Elon Musk द्वारा इसे संभालने के बाद से Twitter कई चेंजेस हुए है। हाल ही में, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने घोषणा की कि वह 1 अप्रैल यानी कल से फ्री अकाउंट वेरीफिकेशन सर्विस बंद कर देगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कंफर्म किया है कि जिन अकाउंट ने Twitter ब्लू सब्सक्रिप्श के लिए भुगतान दिया है, केवल वहीं अकाउंट वेरीफाई चेकमार्क अपने प्रोफाइल पर देख सकेंगे। कंपनी ने “Verified Organisations” फीचर को पेश किया है।

क्या है Verified Organisations फीचर

Twitter का ये नया फीचर प्री अप्रूव्ड ऑर्गनाइजेशन से जुड़े हुए Twitter अकाउंट को वेरफाई करता है। Twitter का नया फीचर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डिपेंडेंस को कम करने के लिए बनाया गया है ताकि अकाउंट का एकमात्र वेरीफिकेशन हो। नए फीचर की घोषणा के लिए कंपनी ने अपने आफिशियल हैंडल से एक Tweet शेयर किया है। Musk ने नए फीचर को थ्रेड पर एक Tweet भी पोस्ट किया है।

Verified Organizations is a new way for organizations and their affiliates to distinguish themselves on Twitter. Rather than relying on Twitter to be the sole arbiter of truth for which accounts should be verified, vetted organizations that sign up for https://t.co/1v6wSVKfDb… — Twitter Verified (@verified) March 31, 2023 Verified Organisations

फीचर कब होगा उपलब्ध Twitter ने पहले ही ग्लोबल स्तर पर “वेरीफाइड ऑर्गनाइजेशन” फीचर को शुरू कर दिया है। वेटिंग लिस्ट में शामिल ग्रुप जो पहले ही स्वीकृत हो चुके हैं, उन्हें ईमेल नोटिफिकेशन मिलेंगे। इसके अलावा, इच्छुक व्यवसाय, गैर-लाभकारी, सरकारें और बहुपक्षीय संगठन भी वेटिंग लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। ये कंपनिया कर रही पहले से इस्तेमाल सोशल मीडिया साइट ने एलान किया है कि विभिन्न उद्योगों के विभिन्न ग्रुप ने वेरीफाइड ऑर्गनाइजेशन फीचर का इस्तेमाल करना शुरू भी कर दिया है।

इन ग्रुप में -खेल टीमें, समाचार ग्रुप, वित्तीय फर्म, फॉर्च्यून 500 कंपनियां और गैर-लाभकारी कंपनिया शामिल हैं। इन ग्रुप ने अपने संबद्ध खातों को भी अपने Twitter प्रोफाइल पर पब्लिक रूप से लिस्ट किया है। यह लिस्टिंग इन ग्रुप के साथ संबद्ध अकाउंट के जुड़ाव को दिखाएगी।

Twitter ब्लू क्या है?

Twitter की मंथली प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वेब के लिए 650 रुपये और IOS और Android के लिए हर महिने 900 रुपये का भुगतान करने के बाद यूजर को उसके अकाउंट के आगे ब्लू टिक यानि वेरीफाइड चेक मार्क मिलता है। Twitter Blue का सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर को ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन, 1080p में वीडियो अपलोड, फ़ोल्डर बुकमार्क, कस्टम नेविगेशन जैसे ढेरों फीचर मिलते हैं।

Related posts

iPhone 13 पर आया कमाल का ऑफर, मिल रहा है बहुत बड़ा डिस्काउंट, कीमत हो गई है बहुत कम

doonprimenews

Xiaomi के Mi 11 lite स्मार्टफोन पर मिलेगी 8000 तक की भारी छूट , यहाँ जाने इसके फीचर

doonprimenews

iPhone 11 Discount- अगर आप भी बना रहे हैं फोन खरीदने का प्लान तो जल्द करें फ्लिपकार्ट के दर्शन, काफी कम दाम में मिल रहा है iPhone 11

doonprimenews

Leave a Comment