Doon Prime News
tech

Smartphone यूजर्स फ़ोन क्लीन करते वक्त रखे इन बातों का ध्यान नहीं तो पड़ सकते हैं लेने के देने

आजकल हर कोई Smartphone यूज़ करता है।अगर आप अपने Smartphone को क्लीन करने के लिए इसके कुछ पार्ट्स को खोलने की सोच रहे हैं तो ध्यान रहे कभी भी किसी स्क्रुड्राइवर या फिर ब्लेड का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इनकी वजह से स्मार्टफोन में स्क्रैच आ सकते हैं या फिर इसके किसी पार्ट को बुरी तरह से नुकसान हो सकता है।


कभी आप अगर किसी स्प्रे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि वह अल्कोहल वाला स्प्रे हो क्योंकि इसकी वजह से वॉटर डैमेज नहीं होता है पर यह कुछ ही देर में गायब हो जाता है।


वहीं Smartphone पर कभी पानी से सफाई नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से वॉटर डैमेज हो सकता है जो Smartphone के इंटरनल पार्ट्स को बुरी तरह से खराब कर सकता है और इन्हें बनवाने के लिए आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं।


आपको बता दें की किसी भी कपड़े का इस्तेमाल Smartphone को साफ करने में नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके लिए सिर्फ माइक्रोफाइबर क्लॉथ बना होता है जिसे आप सफाई में इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके अलावा अगर आप कोई कपड़ा सफाई में इस्तेमाल करते हैं तो यह स्मार्टफोन की बॉडी पर डैमेज कर सकता है।

यह भी पढ़े -*संजू सैमसन को मिला आयरलैंड से खेलने का मौका, संजू ने दे दिया ये जवाब*


कुछ लोग अपना Smartphone साफ करने के लिए टूथपिक का इस्तेमाल करते हैं जो आगे से नुकीली होती है और लकड़ी की बनी होती है। आप में से भी शायद कई लोग इसका इस्तेमाल करते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि Smartphone के पोर्ट्स और किनारों को साफ करने के लिए अगर आप टूथपिक का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि स्मार्टफोन में किसी तरह का बड़ा डैमेज हो जाए आपको Smartphone की सफाई के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Related posts

अगर आप भी किफायती दाम पर चाहते हैं एक अच्छी बैटरी वाला फोन तो आप भी Flipkart सेल लाइव से इसे पा सकते है

doonprimenews

Free fire app हुआ प्लेस्टोर से गायब, क्या फ्री फायर में भी लग गया बैन

doonprimenews

iPhone At Cheapest Price- मात्र 10,000 में मिल रहा आपको आईफोन, वह भी 128GB के साथ

doonprimenews

Leave a Comment