Doon Prime News
tech

Realme GT Neo5 दुनिया का ऐसा सबसे पहला स्मार्टफोन होगा जो सिर्फ 20 मिनट में फुल चार्ज हो सकता हैं।

स्मार्टफोन ब्रांड Realme जल्द अपने नए फ्लैगशिप और गेमिंग फोन सीरीज GT के तहत एक और नया फोन Realme GT Neo 5 को भारत में लॉन्च करने वाली है। ये दावा किया जा रहा है कि इस फोन को फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2023) के दौरान लॉन्च कर दिया जाएगा।

फोन की जानकारी बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच से खुलसा हुआ है। वेबसाइट से Realme GT Neo5 के फीचर्स की जानकारी भी सामने आ गई है। लीक्स के मुताबिक इस फोन को Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर से लैस किया जाएगा। Realme GT Neo 5 के साथ Android 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स मिल सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग से ये पता चलता है कि इस फोन को 16GB रैम के साथ पेश किया जाएगा।

Realme GT Neo 5 के संभावित फीचर्स

Realme के फोन की गिकबेंच पर RMX3708 मॉडल नंबर के साथ लिस्टेड किया गया है। यह मॉडल नंबर TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट लिस्टिंग के मुताबिक Realme GT Neo 5 से जुड़ा है, इसकी जानकारी पहले ऑनलाइन सामने आई थी। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक, फोन Android 13 पर चलेगा और ‘taro’ कोडनेम वाले OctaCore चिपसेट से लैस होगा। इस प्रोसेसर में एक कोर 3.0GHz, तीन 2.50GHz कोर और 1.79GHz के चार कोर का सपोर्ट दिया गया है, जो कि Realme GT Neo5 पर Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट होने की पुष्टि करता है। लिस्टिंग के मुताबिक फोन में 16GB रैम मिल सकती है।

Sony IMX90 सेंसर से लैस होगा कैमरा Realme GT Neo 5 में 6.7 इंच की 1.5K OLED डिस्प्ले मिल सकती है जिसके साथ 144Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। वहीं फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 50 MP का Sony IMX90 प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर मिल सकता है। फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी सेंसर दिया जा सकता है। मिलेगी 240W फास्ट चार्जिंग फोन को लेकर यह भी दावा है कि इसे 240W फास्ट चार्जिंग के साथ पेश किया जाएगा।

अपको बता दें कि Realme GT Neo 3 में 4500mAh की बैटरी है जिसके साथ 150W की फास्ट चार्जिंग है और यह फोन इस वक्त सबसे फास्ट चार्ज होने वाला स्मार्टफोन है। ऐसे में Realme GT Neo 5 में 240W फास्ट चार्जिंग मिल सकती है। कंपनी ने 240W वाट फास्ट चार्जिंग को लेकर दावा किया है कि इससे फोन 20 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह अब तक का सबसे फास्ट चार्जिंग होने वाला फोन है।

लीक्स के अनुसार, Realme GT Neo 5 में 13 इनबिल्ट टेंपरेचर सेंसर होगा। इसके अलावा PS3 फायर प्रोटेक्शन डिजाइन मिलेगी। फोन में 4,600mAh बैटरी क्षमता मिलेगी। 240W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी डुअल GaN mini चार्जिंग एडाप्टर के साथ आएगी। इसके साथ 12A का चार्जिंग केबल मिलेगा जो 21AWG पतला होगा। कंपनी के बयान के मुताबिक इस फास्ट चार्जिंग का बैटरी की लाइफ पर कोई असर नहीं होगा।

Related posts

Launching से पहले ही इस Smartphone ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड , जानिए इसकी गजब की खूबियां।

doonprimenews

iPhone Feature- आज से Apple iPhone में यूजर्स को नहीं मिल पाएगी एक बड़ी सर्विस, जानिए कौन सी सर्विस होगी बंद

doonprimenews

Redmi के इस 5G का स्मार्टफ़ोन पर Flipkart पर मिल रहा भारी डिस्काउंट .

doonprimenews

Leave a Comment