Doon Prime News
tech

Motorola जल्द लॉन्च करेगा अपना नया Motorola Defy स्मार्टफोन और सैटेलाइट डिवाइस।

Motorola के साथ साझेदारी में Bullitt ग्रुप ने Motorola Defy 2 सैटेलाइट मैसेजिंग वाला एक नया रग्ड स्मार्टफोन पेश किया है। इस स्मार्टफोन को नोर्थ अमेरिका, कनाडा और लैटिन अमेरिका में पेश किया जाएगा। यह फोन टू-वे सैटेलाइट मैसेजिंग सर्विस देता है। यह फोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही कंपनी ने एक नया ब्लूटूथ-कनेक्टेड Motorola Defy सैटेलाइट लिंक डिवाइस भी लॉन्च किया है जो कि IOS और Android स्मार्टफोन पर काम करता है। आइए इन दोनों डिवाइस के बारे में डिटेल में आपको बताते हैं।

Motorola Defy 2 और Motorola Defy सैटेलाइट लिंक का प्राइस और उपलब्धता प्राइस की बात करें तो Motorola Defy 2 की कीमत $599 (लगभग 49,600 रुपये) है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह फोन 2023 की तीसरे महीने से नोर्थ अमेरिका, लैटिन अमेरिका और कनाडा में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी के अनुसार, ग्राहकों के पास 12 महीने तक SOS एसिस्ट का फीचर भी मिलेगा। SOS एसिस्ट फीचर कस्टमर्स को 1 साल के लिए फोकसपॉइंट इंटरनेशनल के इमरजेंसी रिस्पॉन्स सेंटर्स तक 24 घंटे एक्सेस देता है, जबकि मैसेजिंग प्लान $ 4.99 (लगभग 400 रुपये) प्रति महीने से शुरू होंगे। Motorola Defy सैटेलाइट लिंक की कीमत $99 (लगभग 8,200 रुपये) है। यह सैटेलाइट लिंक अप्रैल 2023 से इंटरनेशनल रिटेलर्स पर बिक्री के लिए उपलप्ब्ध होगा। कस्टमर्स 12 माह के एसेंशियल मैसेजिंग सब्सक्रिप्शन प्लान को खरीद सकते हैं जिसमें 30 टू-वे मैसेज और SOS एसिस्ट शामिल होगा, जिसकी कीमत $149 (लगभग 12,400 रुपये) होगी।

Motorola Defy 2 के स्पेसिफिकेशन Motorola Defy 2 में 6.6 इंच की Full HD+ डिस्प्ले मिलती है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। यह फोन Android 12 पर काम करता है। कंपनी के मुताबिक, फोन को Android 13 और Android 14 के साथ 5 साल के लिए सिक्योरिटी पैच अपडेट दिया जाएगा। यह फोन Octa-Core MediaTek Dimensity 930 SoC पर काम करता है। इसमें 6GB RAM और 128GB स्टोरेज दी गई है।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस फोन में 50 MP का प्राइमरी कैमरा और 8 MP दूसरा अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 MP का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए इस फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। इस फोन में वाईफाई, 5G, 4G, ब्लूटूथ और सैटेलाइट कनेक्टिविटी भी शामिल है। इस फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है जो 15W चार्जिंग का सपोर्ट करती है।

Motorola Defy सैटेलाइट लिंक के फीचर्स Motorola Defy सैटेलाइट लिंक एक ब्लूटूथ डिवाइस है जो Android 10 और iOS 14 या उससे अपग्रेड वर्जन पर काम करने वाले स्मार्टफोन से कनेक्ट होता है। इस डिवाइस से कनेक्ट होने पर फोन टू-वे सैटेलाइट मैसेजिंग, लोकेशन शेयरिंग और SOS एसिस्ट फीचर एक्सेस के लिए Bullitt सैटेलाइट मैसेंजर सर्विस का यूज कर सकता है।

सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लिए हॉटस्पॉट देने के अलावा Motorola Defy सैटेलाइट लिंक एक्सेसरी में इमरजेंसी/SOS और लोकेशन “चेक इन” के लिए बटन दिया जाएगा जो कस्टमर्स के फोन से कनेक्ट न होने पर भी काम करेगा। इसमें ब्लूटूथ 5.1 और इंडीपेंडेंट GPS सपोर्ट मिलेगा है। इसमें 600 mAh की बैटरी दी गई है, जिसे USB Type C पोर्ट की मदद से चार्ज किया जा सकता है। Motorola Defy सैटेलाइट लिंक एक्सेसरी Mil-Spec 810H सर्टिफाइड है। इसमें डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP68 रेटिंग दी गई है।

Related posts

Moto G73 5G : क्या आप भी चाहते हैं कम कीमत में हाईटेक सिक्योरिटी वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

doonprimenews

Smartwatches- भारत में 2 हजार रुपये से कम कीमत वाली स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स

doonprimenews

Realme ने Launch किया iPhone की तरह बेहद सस्ता 5G फोन ,जानिए क्या है इसकी खासियत।

doonprimenews

Leave a Comment